scriptसीएम योगी बोले, जय श्रीराम बोलने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिये, राम हमारे पूर्वज, जाे नहीं मानते उनके डीएनए पर शक | Yogi Adityanath Said There should be no problem in saying Jai Shri Ram | Patrika News
चुनाव

सीएम योगी बोले, जय श्रीराम बोलने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिये, राम हमारे पूर्वज, जाे नहीं मानते उनके डीएनए पर शक

गोरखपुर में एक आयोजन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जय श्रीराम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Aug 04, 2021 / 04:24 pm

रफतउद्दीन फरीद

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, गोरखपुर. उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले यूपी की सियासत में ‘जय श्रीराम’ की इंट्री हो गई है। हालांकि अभी विधानसभा चुनाव में कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन यूपी में चुनावी सरगर्मियों के इसकी चर्चा तेज हो गई है। बसपा ने ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष से अपने चुनावी कैंपेन की शुरुआत की तो अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बान से इसे और हवा मिलनी तय है। उन्होंने कहा है कि ‘जय श्रीराम’ बोलने में किसी को दिक्कत या आपत्ति नहीं होनी चाहिये। राम हम सबके पूर्वज हैं और यह हमारे लिये गर्व का विषय है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राम का नाम लेने में किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिये। उनहोंने गोरखपुर में एक आयोजन में कहा है कि मुझे नहीं लगता कि उत्तर प्रदेश या भारत का कोई भी एेसा व्यक्ति होगा जिसको ‘जय श्रीराम’ बोलने में कोई आपत्ति होगी। बल्कि इसय बात पर हमें गर्व की अनूभूति होनी चाहिये, क्योंकि राम तो हमारे पूर्वज थे। उन्होंने इंडोनेशिया का जिक्र करते हुए कहा है वहां तो मुस्लिम रामलीला आयोजित करते हैं। जब इंडोनेशिया गर्व कर सकता है तो हम क्यों नहीं। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जो नहीं मानते मुझे उनके डीएनए पर शक है।


मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया है कि उनकी सरकार के चार साल के कार्यकाल में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ। जबकि पहले औसतन हर चार दिन में दंगा होता था। इसके चलते निवेशक यूपी से दूर भागते थे। कहा कि हमने प्रदेश का परसेप्शन बदल दिया। यूपी में विकास को लेकर कहा कि यूपी में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और गंगा एक्सप्रेसवे बन रहे हैं। हम आए तो प्रदेश में चार शहरों में मेट्रो संचालन हो रहा है। मेरठ से दिल्ली अब 45 मिनट में पहुंचा जा सकता है। दूसरे शहरों को भी मेट्रो से जोड़ने की कवायद चल रही है।


सीएम योगी ने यूपी में माफिया पर हो रही कार्रवाइयों को लेकर भी अपनी सरकार की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में हमने माफिया और मच्छर के खिलाफ लड़ाई शुरू की आज दोनों खत्म हो गए हैं। कभी गोरखपुर का हर व्यापारी गुंडा टैक्स देता था। आज स्थिति बिल्कुल बदल गई है। कहा कि गोरखपुर पूर्वांचल की विकास यात्रा का केन्द्र बनता जा रहा है।

Hindi News / Elections / सीएम योगी बोले, जय श्रीराम बोलने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिये, राम हमारे पूर्वज, जाे नहीं मानते उनके डीएनए पर शक

ट्रेंडिंग वीडियो