scriptIFFCO Bharti 2024: अगर है ये डिग्री तो इस भर्ती के लिए करें आवेदन, मिलेगी 35000 सैलरी  | IFFCO Bharti For apprentice post, last date 31 july, 35000 salary will be offered who selected | Patrika News
शिक्षा

IFFCO Bharti 2024: अगर है ये डिग्री तो इस भर्ती के लिए करें आवेदन, मिलेगी 35000 सैलरी 

IFFCO Bharti 2024: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 है।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 05:38 pm

Shambhavi Shivani

IFFCO Bharti
IFFCO Bharti 2024: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 है। ऐसे कैंडिडेट्स जो अप्रेंटिस के इस पद पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे समय रहते आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें। IFFCO की इस भर्ती पर केवल ऑनलाइन तरीके से अप्लाई किया जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट का पता है, iifco.in

योग्यता 

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार ने कैंडिडेट ने केमिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन एंड इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल इंजीनियरिंग में से किसी एक में 3 साल के ग्रेजुएशन कोर्स के तहत बैचलर्स की डिग्री हासिल की हो। कैंडिडेट्स ने जिस संस्थान से डिग्री हासिल की हो, वो मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय हो। 
यह भी पढ़ें

कौन हैं IAS मनोज सिंह, पिता रांची के जाने-माने डॉक्टर, अब तक इन मुख्य पदों पर दे चुके हैं सेवा

उम्र सीमा 

IFFCO की इस पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने 2021 या उसके बाद इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है सिर्फ वे ही अप्लाई कर सकते हैं। पहले अप्रेंटिसशिप कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सकते। 
यह भी पढ़ें

बहुत कठिन है IAS बनने का सफर, पहले परीक्षा और फिर ट्रेनिंग, हर दिन सीखना होता है कुछ नया!

कैसे होगा चयन (Selection In IFFCO Bharti)

इस पद पर सेलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों से गुजरना होगा। सबसे पहले सीबीटी मोड में लिखित परीक्षा देनी होगी और फिर पर्सनल इंटरव्यू होगा। प्रीलिमिनेरी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट घर पर ही दिया जा सकता है, बस आपके पास कंप्यूटर/लैपटॉप और बढ़िया इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। 

कितनी मिलेगी सैलरी (Salary)

IFFCO की इस भर्ती में चुने गए उम्मीदवार को हर महीने 35,000 रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा। इसके अलावा उसे अन्य भत्ता भी दिया जाएगा। ये जान लें कि ये भर्ती केवल एक साल के लिए है। नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

Hindi News / Education News / IFFCO Bharti 2024: अगर है ये डिग्री तो इस भर्ती के लिए करें आवेदन, मिलेगी 35000 सैलरी 

ट्रेंडिंग वीडियो