scriptस्कूल में शिक्षक की कमी, राघोनवागांव के स्कूल में ग्रामीणों ने लगाया ताला | विरोध प्रदर्शन: अंग्रेजी और विज्ञान में बच्चे कमजोर | Patrika News
बालोद

स्कूल में शिक्षक की कमी, राघोनवागांव के स्कूल में ग्रामीणों ने लगाया ताला

शिक्षक की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने से आक्रोशित राघोनवागांव के ग्रामीणों ने प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में ताला जड़ दिया। इससे दिनभर पढ़ाई प्रभावित रही। शाम तक स्कूल का ताला नहीं खुला।

बालोदJul 15, 2024 / 11:22 pm

Chandra Kishor Deshmukh

शिक्षक की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने से आक्रोशित राघोनवागांव के ग्रामीणों ने प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में ताला जड़ दिया। इससे दिनभर पढ़ाई प्रभावित रही। शाम तक स्कूल का ताला नहीं खुला।

Lockdown in school शिक्षक की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने से आक्रोशित राघोनवागांव के ग्रामीणों ने प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में ताला जड़ दिया। इससे दिनभर पढ़ाई प्रभावित रही। शाम तक स्कूल का ताला नहीं खुला।

प्राइमरी और मिडिल स्कूल में सभी शिक्षक, सभी विषय पढ़ाते हैं

तालाबंदी की जानकारी होने पर बीईओ हिमांशु मिश्रा मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि शिक्षक लाने में जादू की छड़ी नहीं घुमा सकता। सेटअप के अनुसार ही शिक्षकों की नियुक्ति होती है। प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में सभी शिक्षक सभी विषय पढ़ाते हैं। इसी गांव की निवासी जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रभा सुधाकर ने कहा कि नियम के तहत शिक्षक की कमी दूर करें। हमें विज्ञान एवं अंग्रेजी के शिक्षक चाहिए।

यह भी पढ़ें

देवरानी-जेठानी और सांकरा नाले पर 20 करोड़ से बन रहे दो पुल, डेढ़ साल में होगा पूरा

अंग्रेजी और विज्ञान के शिक्षक नहीं

बीईओ के साथ ग्रामीणों की बहस हुई। सरपंच हुमकरण सुधाकर ने बताया कि डीईओ व बीईओ को लिखित में सूचना थी। ग्राम राघोनवागांव की प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में शिक्षकों की कमी के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। स्कूल में अंग्रेजी व विज्ञान पढ़ाने शिक्षक नहीं है। दोनों ही विषय में बच्चे कमजोर है। इससे परीक्षा परिणाम भी प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़ें

शिक्षक देरी से आते हैं स्कूल इसलिए प्राचार्य ने मेन गेट पर लगवा दिया ताला

नायब तहसीलदार, बीईओ और चौकी प्रभारी पहुंचे

जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष चुमन शांडिल्य व ग्राम प्रमुख यदु सुधाकर ने बताया कि शिक्षक की कमी की मांग लगातार उठाते रहे हैं। विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जन भागीदारी समिति से एक शिक्षक की नियुक्ति की गई है। स्कूल का ताला खुलवाने मौके पर नायब तहसीलदार नीलकंठ जनबंधु, बीईओ एवं चौकी प्रभारी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें

प्राथमिक शाला जुन्नापानी में शिक्षक नहीं होने पर ग्रामीणों ने की तालाबंदी

युक्तियुक्तकरण में शिक्षक की व्यवस्था करेंगे

बीईओ ने कहा कि युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही अंग्रेजी व विज्ञान विषय के शिक्षक की व्यवस्था करेंगे। तालाबंदी के दौरान पंच शिवकुमारी, भुवनेश्वरी, पारस सुधाकर, गिरधारी, मिथिलेश्वरी, छन्नूराम, जागेश्वर, बिहारीराम, देवसिंह, राधेश्याम सुधाकर, गोविंद सुधाकर, तोरण रावटे आदि उपस्थित थीं।

Hindi News/ Balod / स्कूल में शिक्षक की कमी, राघोनवागांव के स्कूल में ग्रामीणों ने लगाया ताला

ट्रेंडिंग वीडियो