scriptधन की देवी लक्ष्मी कठिन ही नहीं, इस आसान उपाय से भी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं | dhan prapti ke saral upay in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

धन की देवी लक्ष्मी कठिन ही नहीं, इस आसान उपाय से भी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं

इस आसान उपाय से जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं मां लक्ष्मी

Jan 03, 2019 / 11:40 am

Shyam

dhan prapti ke upay

धन की देवी लक्ष्मी कठिन ही नहीं, इस आसान उपाय से भी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं

हिंदू धर्म को मानने वाले धन प्राप्ति के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह तरह के अनेक कठिन उपाय करते रहते हैं, लेकिन जो उपाय यहां बताया जा रहा वह बहत ही सरल व आसान उपाय है । तंत्र शास्त्र में धन प्राप्ति के ऐसे सरल उपाय भी बतायें गये हैं, जिसे करने के बाद व्यक्ति की धन संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होकर सुख-शाति भरा जीवन जीते हैं ।

 

खूब सारा धन कमाने के लिए व्यक्ति क्या क्या नहीं करते, कहा जाता हैं जो हमेशा ईमानदारी से धन कमाता हैं, माता लक्ष्मी हमेशा ऐसे लोगों के साथ रहती है । नीचे दिये गये सरल घरेलु उपाय को जरूर करें अथाह धन की प्राप्ति होगी ।


1- धन प्राप्ति के लिए अमावस्या या शुक्रवार के दिन घर के पूजा स्थल में लभ्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का दो मुह वाला दीपक जलायें ।
2- मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पित करें ।
3- गुलाब का इत्र चढ़ाने से रति और कामसुख की प्राप्ति होती हैं ।
4- मां लक्ष्मी को केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती हैं ।
5- माता को चंदन का इत्र चढ़ाने से भाग्य में वृद्धि होने लगती हैं ।


6- धन के साथ दांपत्य जीवन को प्रेम से परिपूर्ण और समृद्ध बनाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें ।
7- प्रतिदिन घर से चंदन का इत्र लगाकर निकलने से कार्य और व्यवसाय में उन्नति दोगुना ज्यादा होने की स्थिति बनने लगती हैं ।
8- प्रति शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाने से माता लक्ष्मी की कृपा पूरे परिवार पर जीवन भर बनी रहती हैं ।
9- शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर उनको एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में बांध दें, ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं आयेगी ।
10- इस मंत्र का जप गर दिन करने से मां लक्ष्मी हमेशा साथ रहती हैं- मंत्र- ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम: ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / धन की देवी लक्ष्मी कठिन ही नहीं, इस आसान उपाय से भी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं

ट्रेंडिंग वीडियो