scriptइंद्रदेव को मनाने का अजब-गजब टोटका, गधे पर शख्स को उल्टा बैठाकर श्मशान में घुमाया, ‘झूमकर होगी बारिश’ | strange trick heavy rain please Lord Indra man sit upside down on donkey taken around crematorium | Patrika News
धार

इंद्रदेव को मनाने का अजब-गजब टोटका, गधे पर शख्स को उल्टा बैठाकर श्मशान में घुमाया, ‘झूमकर होगी बारिश’

strange trick : सरदारपुर तहसील के दसई गांव में अच्छी बारिश के लिए अजीबो गरीब टोटका करते हुए ग्रामीणों ने एक शख्स को गधे पर उल्टा बैठाकर घुमाया। उनका मानना है कि ऐसा करने से इंद्रदेव प्रसन्न होंगे और क्षेत्र में अच्छी बारिश होगी।

धारJun 23, 2024 / 04:08 pm

Faiz

strange trick
strange trick for Rain : मध्य प्रदेश के धार जिले में मानसूनी बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है। लेकिन, जिले में अब भी ऐसे कई गांव हैं, जहां अब तक बारिश नहीं हुई है। ऐसे में स्थानीय लोग बारिश का सिलसिला शुरु कराने के लिए इंद्रदेव को मनाने के अलग अलग टोटकों का सहारा लेते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा जिले की सरदारपुर तहसील के दसई गांव में बारिश नहीं होने से ग्रामीणों ने एक शख्स को गधे पर उल्टा बैठाकर घुमाया। ग्रामीणों का मानना है कि इससे इंद्रदेव प्रसन्न होंगे और क्षेत्र में अच्छी बारिश होगी।
बता दें कि दसई इलाके में बारिश न होने से किसानों के साथ ही आमजन भी चिंता में हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने पूर्वजों के अजमाए चले आ रहे टोटके की मदद लेनी शुरु करदी है। इसी के चलते आज रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण दसई स्थित गंगा जलिया मुक्ति धाम पर इकट्ठे हुए, जहां गांव में ही रहने वाले शख्स अंतर सिंह को गधे पर उल्टा बैठाकर करीब 7 से 8 बार मुक्तिधाम में घुमाया गया।

इंद्रदेव प्रसन्न होंगे तो होगी अच्छी बारिश

इस दौरान बड़ी संख्या में आसपास के गांवों के ग्रामीण मुक्तिधाम में मौजूद रहे। ग्रामीण दिलीप पाटीदार और गोकुल पाटीदार ने बताया कि उनके पूर्वज भी बारिश नहीं होने पर ऐसा ही टोटका किया करते थे। उनका मानना था कि गांव के किसी भी शख्स को गधे पर उल्टा बैठाकर घुमाने से इंद्रदेव प्रसन्न होते हैं। इसके परिणाम स्वरूप क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है।

Hindi News/ Dhar / इंद्रदेव को मनाने का अजब-गजब टोटका, गधे पर शख्स को उल्टा बैठाकर श्मशान में घुमाया, ‘झूमकर होगी बारिश’

ट्रेंडिंग वीडियो