scriptपिछले 3 सालों से नहीं मिला है रेत रायल्टी का पैसा, सरपंचों ने मिलकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन….CM बघेल से मांगी गौण खनिज राशि | Sarpanchs appealed to CM Baghel for minor minerals Dhamtari News | Patrika News
धमतरी

पिछले 3 सालों से नहीं मिला है रेत रायल्टी का पैसा, सरपंचों ने मिलकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन….CM बघेल से मांगी गौण खनिज राशि

Dhamtari News: सड़क मरम्मत के लिए खनिज न्यास निधि से राशि मांगने के लिए संघर्ष समिति की अगुवाई में सरपंचों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

धमतरीJul 24, 2023 / 06:33 pm

Khyati Parihar

Sarpanchs appealed to CM Baghel for minor minerals

सरपंचों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: धमतरी। सड़क मरम्मत के लिए खनिज न्यास निधि से राशि मांगने के लिए संघर्ष समिति की अगुवाई में सरपंचों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि उनके गांव की सरहद में महानदी से करोड़ों का रेत निकाल लिया गया, लेकिन अब तक पंचायतों को गौण खनिज की राशि नहीं दी गई। जबकि इसी राशि से गांव में विकास कार्य किया जाता है।
सोमवार को कोलियारी संघर्ष समिति के बैनरतले पहुंचे क्षेत्र के 15 गांवों के सरपंच और जनपद सदस्यों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर गौण खनिज की राशि ग्राम पंचायतों को जारी करने की गुहार लगाई। डिप्टी कलेक्टर उमा राज को सौंपे ज्ञापन में संघर्ष समिति के हीरेन्द्र साहू, पार्षद राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि महानदी के तट में स्थित गांवो को एक-दूसरे से जोडऩे वाली प्रमुख एकमात्र मार्ग है, जो वहां के रेत खदानों से निकलने वाली रेत से भरी हुई हाईवा वाहनों के कारण पूरी तरह गडïढों में तब्दील हो गई है। आज यहां सड़क का नामोनिशान नहीं है। ऐसी स्थिति में वहां के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण तथा चौड़ीकरण के लिए संघर्ष करने के सिवाए (CG Hindi News) दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा। उन्होंने भूपेश सरकार से मांग की है कि कोलियारी से जोरातराई तक 15 गांवों की सरहद से महानदी से रेत की निकासी की गई, जिसके बदले में गांव के विकास के लिए गौण खनिज की राशि दी जाए।
यह भी पढ़ें

तालाब की सफाई के लिए महिलाओं ने खोला मोर्चा, रहवासियों को हो रही काफी समस्याएं….महापौर से लगाई गुहार

भाजपा नेता ऋषभ देवांगन, हेमंत चन्द्राकर ने मांग की है कि सड़क को कम से कम आने-जाने के लायक बनाने के लिए उसका मरम्मत करने गौण खनिज न्यास निधि की राशि दिया जाए। गौरतलब है कि इस क्षेत्र में कोलयारी, कानीडबरी, अमेठी लवण किशोर साहू, कलारतराई, बंजारी चन्द्र प्रकाश सिन्हा, परसुली, दर्री गीतेश्वरी साहू, खंरेगा अमरीका ध्रुव, सारगंपुरी, देवपुर अवनींद्र साहू, ढीमर टिकूर नयागांव मोहिनी पांडे, सेमरा राधिका साहू, बारना ललिता ध्रुव, सिवनी सहित अन्य ग्राम पंचायत स्थित है।
सड़क की लड़ाई के लिए तैयार

संघर्ष समिति के प्रमुख सलाहकार पंडित राजेश शर्मा ने कहा है कि आम जनता के हित के लिए सड़क की लड़ाई लडऩे के लिए हम सभी लोग तैयार हैं। जनहित की इस लड़ाई में पूरे क्षेत्रवासियों का सहयोग ही हमारा संभव है। संयोजिका गीतेश्वरी साहू ने हम जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की जनता के इस गंभीर समस्या के प्रति पूरी संवेदनशीलता के साथ समर्पित भाव से शासन प्रशासन को जगाने के लिए सदैव आगे आते रहेंगे।

Hindi News/ Dhamtari / पिछले 3 सालों से नहीं मिला है रेत रायल्टी का पैसा, सरपंचों ने मिलकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन….CM बघेल से मांगी गौण खनिज राशि

ट्रेंडिंग वीडियो