scriptDhamtari Crime News: पूर्व कर्मचारी ही निकला मास्टर माइंड, आंख में मिर्ची पाउडर फेंककर 5 लाख रुपए से अधिक की लूट…2 गिरफ्तार | Dhamtari Crime News: 2 arrested for robbery of more than Rs 5 lakh | Patrika News
धमतरी

Dhamtari Crime News: पूर्व कर्मचारी ही निकला मास्टर माइंड, आंख में मिर्ची पाउडर फेंककर 5 लाख रुपए से अधिक की लूट…2 गिरफ्तार

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। स्कूटी की डिक्की में पांच लाख निकले। आंख में मिर्ची का पाउडर डालकर डिक्की में रखे पैसे लूट लिए।

धमतरीAug 30, 2024 / 05:58 pm

Khyati Parihar

Dhamtari Crime News
Dhamtari Crime News: धमतरी में 20 महीने बाद अमेटी में हुए लूटकांड के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े। राइसमिल का पूर्व कर्मचारी ही लूट का मास्टरमाइंड निकला, जिसमें अपने रायपुर के दोस्त के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था।
दरअसल 25 जनवरी 2023 को कलारतराई निवासी मुंशी बालकराम साहू 5 लाख 13 हजार रूपए लेकर अपने गांव लौट रहा था। बालकराम तरसीवां स्थित राइसमिल में मुंशी का काम करता है। काले रंग के बैग में रूपए रखकर जूपिटर स्कूटी की डिक्की में रकम रख दिया। रात 10.45 बजे अमेठी मैदान के पास दो लड़के मोटर साइकल से उसके पास आए और मुंशी की आंख में मिर्ची पावडर फेंककर 5.13 लाख रूपए लूटकर फरार हो गए। इसकी रिपोर्ट अर्जुनी थाने में कराई गई थी। 20 महीने बाद पुलिस को इस वारदात में सफलता मिली। गुरूवार को अर्जुनी पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।
Dhamtari Crime News: अर्जुनी पुलिस ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी बनियापारा धमतरी निवासी अंकित पंसारी (26) पिता कन्हैया पंसारी था। तरसीवां के राइस मिल में पूर्व में यह काम कर रहा था, लेकिन तीन महीने बाद ही इसे मिल मालिक ने काम से निकाल दिया था। इससे अंकित पंसारी व्यथित था।
बदला लेने की नियत से रायपुर निवासी मयंक सोनी (26) पिता संजय सोनी डंगनिया रायपुर निवासी के साथ लूट की प्लानिंग की। मयंक सोनी का ननिहाल धमतरी है। वारदात के वक्त वह धमतरी में अपनी नानी के घर ही था। 24 जनवरी को दोनों ने रेकी कर लूट की प्लानिंग की, लेकिन घटना को अंजाम नहीं दे पाए। दूसरे दिन 25 जनवरी को मिर्ची पावडर लेकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों से एक बाइक बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: अकेले का फायदा उठाकर बहू ने घर में कर दिया ये कांड, CCTV फुटेज देखकर सास के उड़े होश…

Dhamtari Crime News: आपस में बांट ली लूट की राशि

पुलिस ने बताया कि वारदात के दिन दोनों राइस मिल से मुंशी के निकलने का इंतजार कर रहे थे। अमेटी के पास पहुंचते ही अंधेरे में घटना को अंजाम दिया। लूट की राशि 5.13 लाख रूपए आपस में बांट लिए। 2.50 लाख मयंक सोनी और 2.63 लाख रूपए अंकित पंसारी ने रखे। लूट की राशि खर्च भी कर लिए। इस कार्रवाई में अर्जुनी थाना प्रभारी सन्नी दुबे, सहायक उपनिरीक्षक उत्तम निषाद, दिनेश तुरकाने, कुलदीप राजपूत, साजिद खान, जितेन्द्र नेताम, खेमू हिरवानी, दीपक साहू आदि का सहयोग रहा।

अचानक ऐसे मिला सुराग

अर्जुनी पुलिस ने बताया कि काम से निकाले जाने के बाद से ही अंकित पंसारी मिल मालिक को नुकसान पहुंचाने की फिराक में था। कई दिनों से उसकी प्लानिंग भी चल रही थी। वारदात के एक दिन पहले दोनों ने राइसमिल से पूरे रास्ते की रेकी कर लूट का प्लान बना लिया था। 20 महीने तक अर्जुनी पुलिस को इस मामले में कोई इनपुट नहीं मिला। अचानक लूट की घटना को पुलिस के मुखबीर ने सुना। इसकी जानकारी पुलिस को मिली और फिर मामले का खुलासा हुआ।

चोरों पर भारी पड़ी पुलिस! दुकान से 10 लाख से अधिक का माल उड़ाया

बिलासपुर पुलिस ने शहर के अलग-अलग स्थानों में कुल 10 लाख के सामान के साथ 8 मामलों में एक महिला कबाड़ी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन चोर और चार खरीदार शामिल हैं। पुलिस ने इनसे करीब 10 लाख रुपए की चोरी का सामान सहित एक पुरानी कार क्रमांक सीजी 12 जेडबी-0175 भी जब्त किया, जो चोरियों में इस्तेमाल हो रही थी। यहां पढ़े पूरी खबर…

Hindi News/ Dhamtari / Dhamtari Crime News: पूर्व कर्मचारी ही निकला मास्टर माइंड, आंख में मिर्ची पाउडर फेंककर 5 लाख रुपए से अधिक की लूट…2 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो