scriptराजस्थान में यहां प्रेशर कुकर फटने से हुआ जोरदार धमाका, मचा हड़कंप | Three Women Injured In Pressure Cooker Blast in Dausa Rajasthan | Patrika News
दौसा

राजस्थान में यहां प्रेशर कुकर फटने से हुआ जोरदार धमाका, मचा हड़कंप

Pressure Cooker Blast: राजस्थान के दौसा जिले के मंडावर कस्बे में शुक्रवार को प्रेशर कुकर फटने से जोरदार धमाके से हड़कंप मच गया। राहत की बात है धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ।

दौसाAug 04, 2023 / 02:35 pm

Nupur Sharma

rajasthan_patrika_photo_.jpg

दौसा। Pressure Cooker Blast: राजस्थान के दौसा जिले के मंडावर कस्बे में शुक्रवार को प्रेशर कुकर फटने से जोरदार धमाके से हड़कंप मच गया। राहत की बात है धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ। धमाके का इंदिरा रसोई में खाना बनाते समय हुआ। धमाके की आवाज से आस—पास के इलाके में अफरा—तफरी मच गई। हादसे में तीन महिलाएं घायल हुई हैं, जिनको राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। घायल महिलाओ ने ठेकेदार पर रसोई में भोजन बनाने के समुचित संसाधनों की कमी का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें

यातायात संभालना हमारा काम नहीं, यह तो अफसरों को ही करना होगा : हाईकोर्ट

इससे पहले राजधानी जयपुर में 31 जुलाई की सुबह एक मकान में दाल बनाते समय प्रेशर कुकर जोरदार धमाके के साथ फट गया। हादसे में रसोई में मौजूद किरण कंवर (45) की मौत हो गई। रसोई घर में चारों तरफ आग लगी हुई थी। गैस सिलेंडर को सुरक्षित बाहर निकाला गया। रसोई घर में प्रेशर कुकर के छोटे-छोटे टुकड़े दीवार और छत पर जगह-जगह लगे थे। रसोई का पूरा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। आधा गैस चूल्हा भी नष्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि रसोई की खिड़की की जाली को भेदते हुए कुकर के टुकड़े पड़ोसी मकान की करीब दस फीट दूर दीवार और 15 फीट ऊंची छत पर जगह-जगह जा लगे।

यह भी पढ़ें

कोरोना से पीडि़त रहे लोगों को आसानी से चपेट में ले रहा आई फ्लू, राजस्थान में बढ़े मामले

परिचितों ने बताया कि किरण के बेटे सूर्य प्रताप सिंह की गत मार्च में शादी हुई थी। शादी के बाद पहला सावन होने पर पुत्र वधु पीहर गई हुई थी। सोमवार सुबह राजकुमार स्कूल और सूर्य प्रताप काम के संबंध में घर से चले गए थे। किरण रसोई में प्रेशर कुकर में दाल डालकर उसे गैस चूल्हे पर रख बाहर अन्य काम करने आ गई। 31 जुलाई की सुबह करीब 11.30 बजे प्रेशर कुकर की एक भी सीटी नहीं बजने पर रसोई में गई थीं। उसके पलभर बाद ही तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। हादसे में प्रेशर कुकर के छोटे-छोटे टुकड़े किरण के सिर, चेहरे, हाथ व शरीर के कई हिस्सों पर लगे, जिससे यह हिस्से क्षत विक्षत हो गए। सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कांवटिया हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। एफएसएल ने मौके से विस्फोट के संबंध में साक्ष्य जुटाए हैं।

https://youtu.be/9zEZTDBWBT4

Hindi News / Dausa / राजस्थान में यहां प्रेशर कुकर फटने से हुआ जोरदार धमाका, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो