scriptवन मंत्री ने हाइवे पर पकड़ा लकड़ियों से भरा वाहन, DFO को मौके पर बुलाकर दिए कार्रवाई के निर्देश | Patrika News
दौसा

वन मंत्री ने हाइवे पर पकड़ा लकड़ियों से भरा वाहन, DFO को मौके पर बुलाकर दिए कार्रवाई के निर्देश

दौसा जिले सहित प्रदेशभर में चल रही अवैध कटाई और लकड़ियों के बेखौफ परिवहन की पोल बुधवार को दौसा में वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा के सामने खुल गई।

दौसाJun 19, 2024 / 05:22 pm

Kamlesh Sharma

Forest Minister Sanjay Sharma
दौसा जिले सहित प्रदेशभर में चल रही अवैध कटाई और लकड़ियों के बेखौफ परिवहन की पोल बुधवार को दौसा में वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा के सामने खुल गई। दरअसल, सुबह वन मंत्री अलवर से जयपुर जा रहे थे। इस दौरान दौसा में नेशनल हाइवे 21 से गुजर रहा लकड़ियों से भरा एक लोडिंग वाहन देखकर मंत्री ने रुकवा लिया। मंत्री ने चालक से लकड़ियों के परिवहन के बारे में पूछताछ की, जिसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।
लकड़ी ले जाने की परमिशन दिखाने को कहा तो चालक ने मना कर दिया। इस पर मंत्री ने दौसा उप वन संरक्षक अजीत उचोई को मौके पर बुलाकर पिकअप की चाबी सौंपी और जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इधर, डीएफओ ने बताया कि लकड़ियों से भरे वाहन को कार्यालय में खड़ा करवाकर कागजात मांगे गए हैं, जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि जिले के मंडावर, लालसोट, सिकंदरा, बांदीकुई, महुवा सहित कई जगह दर्जनों की संख्या में आरा मशीनें संचालित हो रही हैं। जहां प्रतिदिन अवैध रूप से लकड़ियों की कटाई कर लाया जाता है, लेकिन जिम्मेदार विभाग आंख मूंदकर बैठे हैं।

Hindi News/ Dausa / वन मंत्री ने हाइवे पर पकड़ा लकड़ियों से भरा वाहन, DFO को मौके पर बुलाकर दिए कार्रवाई के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो