scriptट्रैक्टर-ट्रॉलियों में ले जा रहे सरिया, हादसे का बना रहता है खतरा, नहीं की जा रही जांच | Patrika News
दमोह

ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में ले जा रहे सरिया, हादसे का बना रहता है खतरा, नहीं की जा रही जांच

लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री हटा. भवन निर्माण सामग्री के परिवहन में सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में नियमों को ताक पर रखकर गिट्टी, पत्थर व लोहे की छड़ों को ढोया जा रहा है। खासबात यह है कि सीमेंट की सभी सामग्री रखने के बाद लोहे की […]

दमोहOct 03, 2024 / 05:46 pm

हामिद खान

लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री

लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री

लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री

हटा. भवन निर्माण सामग्री के परिवहन में सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में नियमों को ताक पर रखकर गिट्टी, पत्थर व लोहे की छड़ों को ढोया जा रहा है। खासबात यह है कि सीमेंट की सभी सामग्री रखने के बाद लोहे की सरियों को सबसे ऊपर रखा जाता है। ट्राली की लंबाई से अधिक होने के कारण यह सरिया 6 से 8 फुट तक सड़क पर हवा में झूलती रहती है। इतना ही नहीं मोड़ आने पर यही सरिया क्रॉङ्क्षसग लेने वालों के लिए खासी परेशानी पैदा करते हैं।
अचानक से ब्रेक की जरूरत होने पर यदि चालक ने ट्रैक्टर को रोक दिया जाए तो उसके पीछे चलने वाले वाहन चालक के साथ दुर्घटना होना तय है।
लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री
लापरवाही: ट्रॉली से कई फीट बाहर निकली रहती है सामग्री

वहीं नगर मे छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल ले जाते ऑटो चालकों को भी हादसे का डर बना रहता हैं। सरियों को लादने के बाद एकाध ड्राइवर ही इनमें कोई कपड़ा बांधकर दूरी बनाए रखने के संकेत दिए जाते हैं। शेष ड्राइवर तो इन छड़ों को लादकर चलते बनते है। बल्कि अन्य कोई सौदा या सामग्री ट्रैक्टर पर लादने के दौरान भी इन्हें सड़क पर ही लादने की प्रक्रिया पूरी होने तक खड़ा रखा जाता है। सड़क पर इनके खड़े रहने के दौरान दूसरे भारी वाहन जब क्रॉस करते हैं, तब सड़क पर बिल्कुल न बचने वाली जगह की स्थिति में कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है।
पहले भी वाहन चालकों और प्रतिष्ठान मालिकों को समझाइश दी गई थी, लेकिन यदि अब भी इस तरह से ढुलाई की जा रही है, तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी।
मनीष कुमार, थाना प्रभारी हटा

Hindi News / Damoh / ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में ले जा रहे सरिया, हादसे का बना रहता है खतरा, नहीं की जा रही जांच

ट्रेंडिंग वीडियो