scriptखाकी ने बुजुर्गों को लूटा, यूं दिया वारदात को अंजाम | fake police theft crime | Patrika News
इंदौर

खाकी ने बुजुर्गों को लूटा, यूं दिया वारदात को अंजाम

नकली पुलिस सक्रिय, 24 घंटे में तीन वारदात, सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश, सुबह 11.30 से दोपहर 1.45 के बीच हुई अलग-अलग घटनाएं

इंदौरAug 15, 2017 / 10:42 am

amit mandloi

fake police

नकली पुलिस गिरोह

इंदौर. नकली पुलिस गिरोह फिर शहर में सक्रिय हो गया है। 24 घंटे के दौरान तीन वारदातों को अंजाम दिया। तीनों ही घटनाक्रम में निशाना बुजुर्ग ही रहे। ओल्ड पलासिया क्षेत्र से गुजर रहे बुजुर्ग को बाइक सवार दो बदमाशों ने रोका। खुद को क्राइम ब्रांच का कर्मचारी बताकर आगे मर्डर होने का डर दिखाया और सोने की चेन व अंगूठी उतरवाकर ले उड़े। ऐसी ही घटना रविवार दोपहर तुकोगंज इलाके में बुजुर्ग महिला के साथ और सोमवार दोपहर परदेशीपुरा क्षेत्र में 60 वर्षीय बुजुर्ग के साथ भी हुई।
घटना 1 ; स्थान : ओल्ड पलासिया; समय : 11.30
सोमवार सुबह 11.30 बजे ओल्ड पलासिया में मेडी केयर हॉस्पिटल के सामने नकली पुलिस ने बुजुर्ग को निशाना बनाया। निगम के रिटायर्ड कर्मचारी प्रकाशचंद सिरेसवाल निवासी देवनगर रिश्तेदार के घर गमी की सूचना देने पैदल जा रहे थे। रास्ते में बाइक पर आए दो युवकों ने उन्हें रोका और खुद को क्राइम ब्रांच का कर्मचारी बताकर कहा, आगे मर्डर हो गया है। आप सोने की चेन व अंगूठी पहनकर कहां जा रहे हैं? ज्वेलरी निकालकर जेब में रख लो। एक बदमाश ने उनसे दोनों ज्वेलरी ली और कागज की पुडिय़ा देते हुए कहा, इसे जेब में रख लो, घर जाकर खोलना। कुछ दूर जाने के बाद बुजुर्ग ने पुडिय़ा को खोला तो उसमें पत्थर मिले। पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई।
घटना 2 ; स्थान : परदेसीपुरा
परदेशीपुरा इलाके में भी नकली पुलिस ने सोमवार दोपहर क्लर्क कॉलोनी से गुजर रहे किशनलाल (60) निवासी मंगलनगर को रोका और बड़ी वारदात का डर दिखाकर सोने की चेन उतरा ली। बुजुर्ग की नजर बचाकर बदमाश चेन लेकर फरार हो गए। किशनलाल को बाद में पता चला तो उन्होंने परिजन के माध्यम से परदेशीपुरा पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
घटना 3 ; स्थान : बीटीसी, समय 1.45
रविवार दोपहर 1.45 बजे बंसी ट्रेड सेंटर के पास से गुजर रही रुक्मणि जैन (58) निवासी क्लर्क कॉलोनी के साथ हुई। दो युवकों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर आगे चेन लुटेरे खड़े होने का झांसा दिया। उन्होंने एक अन्य युवक से यही बात कहीं तो उसने चेन उतारकर बदमाशेां को दे दी। इसके बाद महिला ने भी अपनी चेन उतारकर युवक को दे दी। उसने झोले में रखकर बोला, घर जाकर देखना। चेन नहीं मिली तो तुकोगंज पुलिस को शिकायत दर्ज कराई।

Hindi News/ Indore / खाकी ने बुजुर्गों को लूटा, यूं दिया वारदात को अंजाम

ट्रेंडिंग वीडियो