scriptफोन पर दी धमकी – ‘बेटा जिस स्कूल में पढ़ता है उसे बम से उड़ा देंगे’, जानें पूरा मामला | Fake call from the stranger to blow up the gurukul school of indore | Patrika News
इंदौर

फोन पर दी धमकी – ‘बेटा जिस स्कूल में पढ़ता है उसे बम से उड़ा देंगे’, जानें पूरा मामला

Unknown Call to Blow up the School: इंदौर के गुरुकुल स्कूल को एक अनजान शख्स द्वारा बम से उड़ाने की मिली धमकी। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और एंटी बम स्क्वाड स्कूल पहुंचा, लेकिन उनके हाथ कुछ न लगा।

इंदौरSep 09, 2024 / 07:20 pm

Manish Gite

indore news
Unknown Call to Blow up the School: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस चकरघिन्नी बन गई। यहां के पल्लहर नगर स्थित गुरुकुल स्कूल को अनजान शख्स ने बम से उड़ाने की धमकी कॉल पर दी थी। यह कॉल उस शख्स ने स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के पिता को किया था। कॉल करने वाले शख्स ने कहा था जिस स्कूल में बेटा पढ़ता है, उसे बम से उड़ा देंगे।
धमकी भरा फोन आने के बाद गुरुकुल में पढ़ने वाले बच्चे के पिता अंकित सोनी ने इसकी सूचना डायल-100 को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस, एंटी बम स्क्वाड के साथ स्कूल पहुंच गई। हालांकि, पुलिस और बम स्क्वाड को स्कूल में कोई भी बम या विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला। पुलिस और बम स्क्वाड ने स्कूल का चप्पा-चप्पा छान मारा, लेकिन उन्हें कुछ भी हाथ नहीं लगा। पुलिस ने इसे फेक कॉल बताया है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस इंदौर साइबर सेल की भी मदद से कॉल करने वाले की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें
Rahul Gandhi America Visit: अमेरिका में राहुल के बयान से भड़की भाजपा, पूर्व विधायक का करारा हमला

क्या है पूरा मामला

दरअसल, इंदौर में रहने अंकित सोनी को एक अनजान शख्स द्वारा उस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसमें उनका बेटा भी पढ़ता था। उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आया, जिसमें एक अनजान शख्स ने कहा कि “तुम्हारा बेटा जिस स्कूल में पढ़ता है, उस स्कूल में बम लगा दिया है। बचा सकते हो तो बचा लो।”
अपने बेटे की जान को खतरे में सुनकर अंकित ने जल्द ही डायल-100 पर फ़ोन किया और पुलिस को सारी बात बताई। पुलिस तुरंत एक्शन में आई और बम स्क्वाड के साथ पल्लहर नगर स्थित गुरुकुल स्कूल पहुंच गई। पुलिस ने स्कूल को खाली करवाया और बम को खोजने में जुट गई। हालांकि, स्कूल का चप्पा-चप्पा खोजने के बाद भी उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा।
यह भी पढ़ें
MP News: साले की शादी से जीजा बने बंधक, एमपी से आया चौंकानें वाला मामला

पुलिस ने बताया फेक कॉल

स्कूल परिसर का हर एक कोना तलाशने के बाद पुलिस ने इसे पेक कॉल बताया है। डीसीपी विनोद कुमार मीणा ने कहा कि हम उस फोन की कॉल डिटेल निकालेंगे, जहां से ये फोन आया। शख्स ने अफवाह फैलाने और माहौल खराब करने की नियत से ये फोन किया होगा। हम दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। हमने सायबर सेल को अलर्ट कर दिया है। एरोड्रम थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News / Indore / फोन पर दी धमकी – ‘बेटा जिस स्कूल में पढ़ता है उसे बम से उड़ा देंगे’, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो