scriptसाउथ अफ्रीका दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बनाया ये खास गेम प्लान | team india head coach rahul dravid made a special game plan for south africa tour | Patrika News
क्रिकेट

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बनाया ये खास गेम प्लान

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए खास गेम प्‍लान तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हमें सेट होने का मौका मिलने पर हमें मैच जीतने वाला योगदान देने का प्रयास करना होगा।

Dec 06, 2023 / 03:31 pm

lokesh verma

rahul_dravid.jpg
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए खास गेम प्‍लान तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हमें सेट होने का मौका मिलने पर हमें मैच जीतने वाला योगदान देने का प्रयास करना होगा। द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स फॉलो द ब्लूज़ लाइव पर एक विशेष साक्षात्कार में बल्लेबाजों के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी। सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग जैसे स्थानों पर उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार करते हुए द्रविड़ ने पिचों की अनूठी विशेषताओं को पहचानते हुए बल्लेबाजों के लिए व्यक्तिगत गेम प्लान के महत्व पर जोर दिया है।

द्रविड़ ने खिलाड़ियों को अपने विशिष्ट गेम प्लान को क्रियान्वित करने के लिए टीम सशक्त बनाने पर फोकस करने की बात की। द्रविड़ ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के करीब पहुंचने पर बल्लेबाजों के लिए गेम प्लान क्या है? उन्होंने कहा कि सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग बल्लेबाजी करने के लिए चुनौतीपूर्ण जगह हैंं। यहां प्रत्येक बल्लेबाज के पास एक गेम प्लान होगा कि वे कैसे जाना चाहते हैं। हम हर किसी से एक ही तरह से खेलने की उम्मीद नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं खिलाड़ियों को इस बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि उनके क्या काम करना है और फिर उस पर अमल करने में सक्षम होना होगा। अगर हमें सेट होने का मौका मिलता है तो मैच जिताने वाला योगदान देने का प्रयास करना होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बनाया ये खास गेम प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो