scriptENG vs AUS T20 2024: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले लिविंगस्टन ने खोला बड़ा राज़, इस वजह से खेली डाली तूफानी पारी | eng vs aus t20 2024 liam livingston reveals how he gets advantage in england vs australia 2nd t20 | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs AUS T20 2024: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले लिविंगस्टन ने खोला बड़ा राज़, इस वजह से खेली डाली तूफानी पारी

ENG vs AUS T20: इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन ने दूसरे टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 47 गेंदों में 87 रन की शानदार पारी खेली।

नई दिल्लीSep 14, 2024 / 05:24 pm

Vivek Kumar Singh

ENG vs AUS
England vs Australia T20 Series 2024: इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन ने अपने 50वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाते हुए 47 गेंदों में 87 रन की शानदार पारी खेली और मेजबान टीम को कार्डिफ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बराबरी हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। खेल समाप्त होने के बाद, लिविंगस्टन ने अपनी वीरता का श्रेय बल्लेबाजी क्रम में ऊपर जाने को दिया, जिससे उन्हें अधिक जिम्मेदारी मिली और गेंदबाजों पर कहर ढाने का समय मिला। “क्रम में ऊपर जाना अच्छा रहा, इससे मुझे थोड़ी अधिक जिम्मेदारी मिली और बल्लेबाजी के लिए अधिक समय मिला। मैं जिम्मेदारी का आनंद लेता हूं। छठे या सातवें नंबर पर आना आसान नहीं है, लय में आना मुश्किल है, इसलिए क्रम में ऊपर जाना अच्छा रहा।”

इस वजह से बड़ी पारी खेलने में मिली मदद

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं बल्ले और गेंद से अच्छी फॉर्म में हूं।” साउथम्प्टन में सीरीज के पहले मैच के बाद लिविंगस्टन ने पिछले कुछ वर्षों में फॉर्म और फिटनेस के साथ अपने संघर्ष के बारे में बात की थी। लेकिन कार्डिफ में पांच छक्कों और छह चौकों के साथ उनकी शानदार बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के लिए सबसे छोटे प्रारूप में अपनी लय हासिल करने वाले ऑलराउंडर की शुरुआत का संकेत दिया। “मुझे लगता है कि मैं अपने शरीर को सामान्य स्थिति में ला रहा हूं। पिछले कुछ वर्षों ने मुझे जीवन के कई सबक सिखाए हैं। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं, चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलना अच्छा लगता है और यही सबसे बड़ी बात है। पिछले कुछ साल मेरे लिए मुश्किल रहे हैं, इसलिए चेहरे पर मुस्कान के साथ यहां खेलना अच्छा लग रहा है।”
युवा जैकब बेथेल ने भी उनका अच्छा साथ दिया और 24 गेंदों पर तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 44 रन बनाए। इस महीने बिग बैश लीग ओवरसीज ड्राफ्ट में मेलबर्न रेनेगेड्स ने बेथेल को साइन किया था और लिविंगस्टन ने कहा कि वह उनके लिए बहुत खुश हैं। “बेथेल एक अविश्वसनीय प्रतिभा है। उसके पास युवा कंधों पर एक शानदार दिमाग है। वह एक बहुत ही रोमांचक प्रतिभा है। वह एक निडर बच्चा है और इस तरह से खेलना बहुत खास है।”
इंग्लैंड के कप्तान फिल साल्ट ने कहा, “बेथेल एक असली प्रतिभा है, जिस तरह से उसने ज़म्पा को खेला , ऐसा बहुत कम लोग कर सकते हैं, उसके लिए वास्तव में बहुत खुश हूं। उसने एक अविश्वसनीय प्रदर्शन किया और लिवी (लिविंगस्टोन) ने जो किया वह किसी से कम नहीं था। हम सभी जानते हैं कि वह ऐसा करने में सक्षम है, जिस तरह से उसने पारी को गति दी और उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को पीटा।” ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज़ रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में निर्णायक मैच के साथ समाप्त होगी, और उसके बाद पांच वनडे मैचों में से पहला मैच होगा जो चार दिन बाद नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs AUS T20 2024: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले लिविंगस्टन ने खोला बड़ा राज़, इस वजह से खेली डाली तूफानी पारी

ट्रेंडिंग वीडियो