scriptभारतीय कोच की 1 महीने बाद ही केन्या क्रिकेट टीम ने कर दी छुट्टी, अनियमित रूप से हुई थी नियुक्ती | Kenya Cricket team sacked Indian coach after just one month! The appointment of head coach was done irregularly | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय कोच की 1 महीने बाद ही केन्या क्रिकेट टीम ने कर दी छुट्टी, अनियमित रूप से हुई थी नियुक्ती

Head Coach Appointment Cancelled: गणेश के कार्यकाल के अचानक समाप्त होने के बाद, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लेमेक ओनयांगो और जोसेफ अंगारा केन्या पुरुष टीम के मुख्य कोच और सहायक कोच का पद संभालेंगे।

नई दिल्लीSep 14, 2024 / 06:28 pm

Vivek Kumar Singh

Kenya Head Coach
Dodda Ganesh Removed as Kenya Coach: भारत और कर्नाटक के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश को पिछले महीने केन्या पुरुष टीम के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त किए जाने के एक महीने बाद ही पद से हटा दिया गया है। भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे खेलने वाले गणेश को केन्या पुरुष टीम के साथ एक साल के अनुबंध पर रखा गया था। नेशनडॉटअफ्रीका की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट केन्या के कार्यकारी बोर्ड ने कहा कि गणेश की नियुक्ति अनियमित रूप से की गई थी।
इस पत्र पर क्रिकेट केन्या की महिला क्रिकेट निदेशक पर्लीन ओमामी ने अन्य बोर्ड सदस्यों की ओर से हस्ताक्षर किए थे। पत्र में कहा गया है, “क्रिकेट केन्या के कार्यकारी बोर्ड द्वारा बुधवार, 28 अगस्त 2024 को पारित प्रस्ताव के तहत, तथा क्रिकेट केन्या संविधान के अनुच्छेद 5.9 और 8.4.3 के तहत, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कार्यकारी बोर्ड ने स्थापित प्रक्रियाओं का पालन न करने के कारण पुरुष क्रिकेट राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में आपकी नियुक्ति को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।”
इसमें आगे लिखा गया, “7 अगस्त, 2024 को मनोज पटेल और आपके बीच किए गए कथित अनुबंध को रद्द किया जाता है। उपरोक्त के अनुसार, क्रिकेट केन्या उक्त कथित अनुबंध से बाध्य नहीं है और न ही होगा। इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ किसी भी तरह के संबंध या लेन-देन को बंद करने का निर्देश दिया जाता है। इस नोटिस से संबंधित किसी भी चिंता या दावे को मनोज पटेल और किसी भी अन्य व्यक्ति को भेजा जाना चाहिए, जिन्होंने अनियमित और गैर-प्रक्रियात्मक रूप से इस संबंध में आपसे संपर्क किया है।”

देश के खिलाड़ियों को दी जाएगी जिम्मेदारी

गणेश के कार्यकाल के अचानक समाप्त होने के बाद, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लेमेक ओनयांगो और जोसेफ अंगारा क्रमशः केन्या पुरुष टीम के मुख्य कोच और सहायक कोच का पद संभालेंगे। दोनों का पहला काम केन्याई टीम को आईसीसी डिवीजन 2 चैलेंज लीग के लिए तैयार करना होगा, जहां वे सितंबर में नैरोबी में पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी का सामना करेंगे। इसके बाद 2026 पुरुष T20 विश्व कप अफ्रीका उप-क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट होगा, जहां केन्या 17-26 अक्टूबर तक नैरोबी में जिम्बाब्वे, रवांडा, मोजाम्बिक, सेशेल्स और गाम्बिया के खिलाफ खेलेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय कोच की 1 महीने बाद ही केन्या क्रिकेट टीम ने कर दी छुट्टी, अनियमित रूप से हुई थी नियुक्ती

ट्रेंडिंग वीडियो