scriptसचिन तेंदुलकर ने उठाया कश्मीरी बर्फबारी का लुत्‍फ, एलओसी पर बढ़ाएंगे जवानों का हौसला | sachin tendulkar visiting loc uri to express solidarity with countrys soldiers | Patrika News
क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने उठाया कश्मीरी बर्फबारी का लुत्‍फ, एलओसी पर बढ़ाएंगे जवानों का हौसला

सचिन तेंदुलकर आजकल कश्‍मीर के दौरे पर हैं और परिवार के साथ बर्फबारी का लुत्‍फ उठा रहे हैं। उनका कुंजर से बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में एलओसी की कमान पोस्ट अमन सेतु के दौरे का भी कार्यक्रम है। जहां वह देश की रक्षा के लिए तैनात सैनिकों से बातचीत करेंगे और उनका हौसला भी बढ़ाएंगे।

Feb 21, 2024 / 06:54 pm

lokesh verma

sachin_tendulkar.jpg
भारतीय क्रिकेट भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में तीन दिन बिताए। जहां प्रकृति ने उनका और उनके परिवार का स्वागत बर्फबारी ने किया, जिसके लिए कश्मीर तीन महीने से अधिक समय से तरस रहा था। परिवार के साथ कश्‍मीर के दौरे पर आए सचिन का कुंजर से बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में एलओसी की कमान पोस्ट अमन सेतु के दौरे का भी कार्यक्रम है। जहां वह देश की रक्षा के लिए तैनात सैनिकों से बातचीत करेंगे और उनका हौसला भी बढ़ाएंगे।

सचिन के एक फैन अल्ताफ अहमद ने कहा कि सचिन तेंदुलकर सबसे धन्य इंसानों में से एक हैं। गुलमर्ग में उनके आगमन पर भारी बर्फबारी हुई, जिसके लिए रिसॉर्ट में स्कीयर और हजारों आम कश्मीरी तीन महीने से अधिक समय तक सांस रोककर इंतजार कर रहे थे। एक रिसॉर्ट में रुकने के दौरान सचिन, उनकी पत्‍नी अंजलि और बेटी सारा ने बर्फबारी का आनंद भी लिया। इसके साथ ही सचिन ने गुलमर्ग में कुछ देर स्नो बाइक भी चलाई।

कला केंद्र का दौरा भी करेंगे

सचिन गुलमर्ग-श्रीनगर रोड पर कुंजर क्षेत्र में एक कला एवं शिल्प केंद्र का दौरा भी करेंगे। जहां केंद्र में शॉल और कालीन बुनकर सचिन और उनके परिवार को अपनी बुनाई कला प्रदर्शित करेंगे। सचिन का इंतजार कर रहे एक शॉल बुनकर ने कहा कि कला और शिल्प के प्रति उनका प्यार स्वाभाविक है। आख़िरकार, वह बल्ले और गेंद से महानतम कलाकारों और शिल्पकारों में से एक रहे हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में भी धूम मचाएंगे सरफराज खान, 2 चैंपियन टीमों के बीच खरीदने की होड़



एलओसी पर बढ़ाएंगे जवानों का हौसला

परिवार के साथ कश्‍मीर के दौरे पर आए सचिन का कुंजर से बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में एलओसी की कमान पोस्ट अमन सेतु के दौरे का भी कार्यक्रम है। जहां वह देश की रक्षा के लिए तैनात सैनिकों से बातचीत करेंगे और उनका हौसला भी बढ़ाएंगे। वहां से श्रीनगर शहर लौटकर वह प्रसिद्ध डल झील के किनारे स्थित ताज विवांता रिसॉर्ट में रात बिताएंगे।

यह भी पढ़ें

बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, गेल-कोहली का ये महारिकॉर्ड तोड़ा

Hindi News/ Sports / Cricket News / सचिन तेंदुलकर ने उठाया कश्मीरी बर्फबारी का लुत्‍फ, एलओसी पर बढ़ाएंगे जवानों का हौसला

ट्रेंडिंग वीडियो