scriptसिर्फ धोनी नहीं इस दिग्गज का भी हो सकता है आखिरी IPL मुक़ाबला, RCB और CSK के बीच निर्णायक मैच आज | RCB vs CSK: Not Only Mahendra singh Dhoni but Dinesh Karthik will also play his last IPL match | Patrika News
क्रिकेट

सिर्फ धोनी नहीं इस दिग्गज का भी हो सकता है आखिरी IPL मुक़ाबला, RCB और CSK के बीच निर्णायक मैच आज

चेन्नई के पूर्व कप्तान धोनी 43 साल के होने वाले हैं। वहीं आरसीबी के विसफिटक बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 39 साल के हो जाएंगे। ऐसे में जो भी टीम यह मुक़ाबला हारेगी उसके विकेटकीपर बल्लेबाज का यह आखिरी आईपीएल मैच होगा।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 03:06 pm

Siddharth Rai

Royal Challengers Bengaluru vs Chennai Super Kings, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 68वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुक़ाबला दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी या दिनेश कार्तिक का आखिरी आईपीएल मुक़ाबला हो सकता है।

चेन्नई के पूर्व कप्तान धोनी 43 साल के होने वाले हैं। वहीं आरसीबी के विसफिटक बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 39 साल के हो जाएंगे। धोनी पिछले कुछ समय से घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं और वे बल्लेबाजी के लिए भी बेहद नीचे आते हैं। इसके अलावा आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है।अगर वे आगे भी खेलते हैं तो सीएसके को उन्हें रीटेन करना पड़ेगा और वह एक खिलाड़ी की जगह खा जाएंगे। ऐसे में शायद ही वे अगला सीजन खेलें।

वहीं दिनेश कार्तिक ने 2008 से आईपीएल के सभी 16 संस्करणों में खेला है। वह आईपीएल के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर फैसला करेंगे। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा। कार्तिक ने अपना आईपीएल डेब्यू दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के साथ किया था और वह अबतक सात टीमों का हिस्सा रह चुके हैं।

बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स में जो भी जीतगा वह प्ले ऑफ में जगह बना लेगा। आरसीबी को यह मुक़ाबला न सिर्फ जीतना होगा बल्कि बड़े अंतर से सीएसके को हराना होगा। आरसीबी न नेट रन रेट +0.387 है। वहीं सीएसके का नेट रन रेट +0.528 है।

CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये काम –
 आरसीबी अगर इस मुक़ाबले में पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा और चेन्नई को 18 या उससे ज्यादा रनों से हराना होगा।
– आरसीबी अगर पहले गेंदबाजी करती है तो वह लगभग मुक़ाबले से बाहर हो जाएगी। क्योंकि उन्हें 200 से ज्यादा का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल करना होगा। अगर चेन्नई 200 रन का स्कोर नहीं बनती है तो उन्हें मुश्किल हो जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / सिर्फ धोनी नहीं इस दिग्गज का भी हो सकता है आखिरी IPL मुक़ाबला, RCB और CSK के बीच निर्णायक मैच आज

ट्रेंडिंग वीडियो