scriptPCB के नए चेयरमैन ने एशिया कप का हाईब्रिड मॉडल ठुकराया, क्‍या पाकिस्‍तान के बिना होगा टूर्नामेंट | pcb likely chairman zaka ashraf rejects hybrid model for asia cup on collision course with bcci | Patrika News
क्रिकेट

PCB के नए चेयरमैन ने एशिया कप का हाईब्रिड मॉडल ठुकराया, क्‍या पाकिस्‍तान के बिना होगा टूर्नामेंट

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद लगभग खत्‍म हो गया था, लेकिन पीसीबी के संभावित नए अध्यक्ष जका अशरफ ने इस टूर्नामेंट के हाईब्रिड मॉडल को खारिज करते हुए फिर से बखेड़ा खड़ा कर दिया है। जका अशरफ के बयान के बाद पीसीबी और बीसीसीआई में फिर से टकराव के हालात बन गए हैं।

Jun 22, 2023 / 12:48 pm

lokesh verma

ind-vs-pak.jpg

PCB के नए चेयरमैन ने एशिया कप का हाईब्रिड मॉडल ठुकराया, क्‍या पाकिस्‍तान के बिना होगा टूर्नामेंट!

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद लगभग खत्‍म हो गया था, लेकिन पीसीबी के संभावित नए अध्यक्ष जका अशरफ ने इस टूर्नामेंट के हाईब्रिड मॉडल को खारिज करते हुए फिर से बखेड़ा खड़ा कर दिया है। पीसीबी के वर्तमान अध्यक्ष नजम सेठी के हाईब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में कराने को लेकर सहमति बन गई थी। लेकिन, जका अशरफ के बयान के बाद पीसीबी और बीसीसीआई में फिर से टकराव के हालात बन गए हैं। इतना ही नहीं अब पाकिस्‍तानी टीम के वनडे विश्व कप में खेलने पर भी तलवार लटकती नजर आ रही है।

जका अशरफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह पहले भी हाईब्रिड मॉडल नकार चुके हैं। वह इससे बिलकुल भी सहमत नहीं हैं। एशियाई क्रिकेट काउंसिल के बोर्ड की ओर से एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में कराने का फैसला लिया जाना चाहिए। इसकी मेजबानी हमें ही मिलनी चाहिए। अशरफ के इस बयान के बाद अब वर्ल्‍ड कप में पाकिस्तान टीम के शामिल होने पर तलवार लटक सकती है। ऐसे में बीसीसीआई ने भी सख्त रुख अपनाया और अगर एसीसी सदस्य सहमति से पीछे हटेे तो बीच का रास्ता नहीं बचेगा।

…तो बिन पाकिस्‍तान होगा एशिया कप

बता दें कि एसीसी ने पाकिस्‍तान के हाईब्रिड मॉडल को मंजूरी दी है। अगर अशरफ इस पर राजी नहीं हुए तो एशिया कप पाकिस्‍तान के बगैर पांच देशों के साथ आयोजित किया जा सकता है। एसीसी बोर्ड के एक सदस्य का कहना है कि एशिया कप के हाईब्रिड मॉडल को एसीसी ने स्वीकार किया है। ऐसे में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। जका अशरफ जो चाहें कह सकते हैं और वह इसके लिए स्वतंत्र हैं।

अशरफ की नियुक्ति होना तय

दरअसल, जका अशरफ पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए पाकिस्‍तान के पीएम शाहबाज शरीफ की तरफ से चयनित दो उम्मीदवारों में से एक हैं, जो बोर्ड के संरक्षक-प्रमुख हैं और उनका निर्णय ही अंतिम होगा। अशरफ की नियुक्ति महज औपचारिकता है। हाईब्रिड मॉडल को बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी ने मंजूर किया है। इस मॉडल के तहत एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान और बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं।

नजम सेठी बोले- यह पीसीबी के लिए ठीक नहीं

नजम सेठी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वह पीसीबी अध्यक्ष का पद से हट रहे हैं। इसके बाद चीजें नाटकीय रूप से बदलती नजर आ रही हैं। उन्‍होेंने लिखा कि वह आसिफ जरदारी और शहबाज शरीफ के बीच विवाद की कड़ी नहीं बनना चाहते। इस तरह की अस्थिरता पीसीबी के लिए ठीक नहीं है। इन परिस्थितियों में वह पीसीबी के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार भी नहीं हैं। सभी को शुभकामनाएं।

Hindi News / Sports / Cricket News / PCB के नए चेयरमैन ने एशिया कप का हाईब्रिड मॉडल ठुकराया, क्‍या पाकिस्‍तान के बिना होगा टूर्नामेंट

ट्रेंडिंग वीडियो