scriptChampions Trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया! PCB ने BCCI को दिया ये स्पेशल ऑफर | PCB gave special offer to BCCI for Champions Trophy 2025 | Patrika News
क्रिकेट

Champions Trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया! PCB ने BCCI को दिया ये स्पेशल ऑफर

Champions Trophy 2025 खेलने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्‍तान बुलाने के लिए पीसीबी ने बीसीसीआई को एक स्‍पेशल ऑफर दिया है। पीसीबी ने पत्र भेजकर प्रस्‍ताव दिया है कि टीम इंडिया हर मैच खेलकर चंडीगढ़ या दिल्ली वापस जाना चाहेगी तो उसकी पूरी मदद करेंगे।

नई दिल्लीOct 19, 2024 / 08:27 am

lokesh verma

Champions Trophy 2025
Champions Trophy 2025 की मेजबानी पूरी तरह पाकिस्‍तान के पास रहे और भारतीय टीम भी पाकिस्‍तान का दौरा करे, इसके लिए पीसीबी हर पैतरा अपना रहा है। पीसीबी ने पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्‍तान दौरे पर इस मुद्दे को उठाया था। वहीं, अब पीसीबी ने भारतीय टीम को पाकिस्‍तान बुलाने के लिए बीसीसीआई को एक स्‍पेशल ऑफर दिया है। क्रिकबज के मुताबिक, पीसीबी ने बीसीसीआई को पत्र लिखते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अगर सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में रहने से बच रही है तो हम हर मैच के बाद उसे चंडीगढ़ या दिल्ली जाएगी तो उसकी पूरी मदद की जाएगी। 

बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है अपना रुख

दरअसल, बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आएगी या नहीं इसका फैसला सरकार को लेना है। ज्ञात हो कि भारतीय टीम अगर पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाती है तो चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के आधार पर होने की संभावना है। हालांकि, पीसीबी की मंशा है कि टीम इंडिया के मैच भी पाकिस्तान में आयोजित किए जाएं।

भारत के सभी मैच लाहौर में कराने का प्रस्‍ताव

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच किया जाना है। इस टूर्नामेंट के सभी मैच लाहौर, कराची और रावलपिंडी में खेले जाएंगे। पीसीबी ने सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए भारतीय टीम के सभी मैच लाहौर में कराने का प्‍लान बनाया है। लाहौर को बॉर्डर के पास होने के चलते चुना गया है, ताकि भारतीय टीम मैच के खेलने के वापस जा सके।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का प्रस्तावित शेड्यूल

20 फरवरी – भारत बनाम बांग्लादेश

23 फरवरी – भारत बनाम पाकिस्तान

2 मार्च – भारत बनाम न्यूजीलैंड

Hindi News / Sports / Cricket News / Champions Trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया! PCB ने BCCI को दिया ये स्पेशल ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो