scriptPatrika Special: RCB शानदार टीम… अगला IPL सीजन खेलने को बेताब ये धाकड़ गेंदबाज | patrika special england pacer reece topley interview | Patrika News
क्रिकेट

Patrika Special: RCB शानदार टीम… अगला IPL सीजन खेलने को बेताब ये धाकड़ गेंदबाज

Patrika Special: इंग्लैंड के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली के लिए भी यह साल बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा है। ‘पत्रिका’ से खास बातचीत में टॉप्ली ने कहा कि वह 2025 आईपीएल में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

नई दिल्लीSep 18, 2024 / 10:41 am

lokesh verma

reece topley
सौरभ कुमार गुप्ता. चोट से वापसी करना किसी भी तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता। इंग्लैंड के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली के लिए भी यह साल बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वह दो मैचों में कोई विकेट नहीं ले सके, लेकिन अब उनकी नजरें 19 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन करने पर है। ‘पत्रिका’ से खास बातचीत में टॉप्ली ने कहा कि वह 2025 आईपीएल में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

सवाल : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में आपकी क्या रणनीति रहेगी?

हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ मैदान पर उतरेंगे। यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो आपके खेल में आक्रामकता होनी चाहिए। कंगारू टीम में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हो रही है और ऐसे में उन्हें हराने के लिए आपको अपना सौ फीसदी देना होगा। हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी हैं और उनके पास अपनी काबिलियत दिखाने का अच्छा मौका है।

सवाल : आपका करियर चोटों से काफी प्रभावित रहा। चोट से उबरकर वापसी करना कितना मुश्किल होता है?

किसी भी तेज गेंदबाज के लिए चोट उसके जीवन का हिस्सा होती है और आपको इससे उबरना सीखना होता है। यह साल मेरे लिए उतार-चढ़ाव वाला रहा है और सच कहूं तो मैंने जिस तरह से सोचा था, वैसा नहीं गया। हालांकि मैं भाग्यशाली हूं कि चोट से उबरने में सफल हुआ और मैदान पर वापसी भी कर सका। अभी इस साल काफी क्रिकेट होनी बाकी है, तो मेरी नजरें अच्छे प्रदर्शन पर हैं।

सवाल : क्या आप आईपीएल 2025 में भी खेलना चाहेंगे? आपकी इस लीग को लेकर क्या योजनाएं हैं?

पिछले साल मैंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के साथ काफी बेहतरीन समय बिताया। आरसीबी एक शानदार टीम है। आईपीएल ऐसी लीग है, जहां गेंदबाजी करना बेहद चुनौतीपूर्ण है। वहां आपको कई स्टेडियम और कई अलग-अलग पिचों पर खेलना पड़ता है। मुझे भारत भी काफी अच्छा रहा और मैंने कई शहरों का भ्रमण किया। मुझे यदि अगले सीजन भी आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा तो मैं जरूर खेलूंगा।

सवाल : इंग्लैंड को जनवरी 2025 में भारत दौरा करना है। क्या इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जीत सकती है?

भारत में टेस्ट खेलना दुनिया की हर टीम के लिए बड़ी चुनौती होती है। हमारी टेस्ट टीम में कई युवा शामिल हैं और उनके लिए यह सीरीज कड़ी परीक्षा के समान होगी। लेकिन हमारी टीम भी काफी अच्छी है और हमें भरोसा है कि हम सीरीज जीत सकते हैं। फरवरी-मार्च में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी है। ऐसे में यह टेस्ट सीरीज तैयारी के लिहाज से काफी बेहतरीन साबित होगी।

सवाल : आपकी भविष्य की क्या योजनाएं हैं?

मैं चोटों से बचने की कोशिश करूंगा और अगले सीजन ना सिर्फ अंतरराष्ट्रीय बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी लगातार खेलना चाहूंगा। इसके अलावा, अगले साल की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है और मैं इसमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। इसके बाद मेरी नजरें आईपीएल 2025 में आरसीबी के लिए खेलने पर है।
reece topley records

Hindi News/ Sports / Cricket News / Patrika Special: RCB शानदार टीम… अगला IPL सीजन खेलने को बेताब ये धाकड़ गेंदबाज

ट्रेंडिंग वीडियो