scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर मोहम्मद शमी, भारतीय टीम को बड़ा झटका | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर मोहम्मद शमी, भारतीय टीम को बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड के कारण टीम से बाहर हो गए है। करीब 10 महीनों बाद उनकी टी-20 टीम में वापसी हुई थी। उनकी जगह नए खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया गया है।

Sep 18, 2022 / 09:03 am

Joshi Pankaj

मोहम्मद शमी हुए बाहर

मोहम्मद शमी हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीरीज से बाहर हो गए है। शमी कोविड पॉजिटिव पाए गए है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा और दोनों टीमें वहां पहुंच गई है। वहीं शमी के जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। करीब 3 साल बाद उमेश यादव को टी-20 में शामिल किया गया है। शमी ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ओर से बतौर स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में भी शामिल किया गया है। शमी के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।


शमी के बाहर होने से टीम इंडिया को झटका

शमी के लिए भी ये बहुत बुरी खबर है। करीब 10 महीने बाद टी-20 में उन्होंने वापसी की थी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा शमी रहे थे। इसके बाद टी-20 में उनका चयन नहीं किया गया था। एशिया कप में भी वो इस बार नहीं थे। इस दौरान भारत की गेंदबाजी बहुत कमजोर थी और सभी शमी को याद कर रहे थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20, 23 और 25 सितंबर को सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद 28 सितंबर से टीम इंडिया तीन मैचों की ही सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी। टीम इंडिया टी20 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेगी लेकिन उसमें वर्ल्ड कप वाली टीम हिस्सा नहीं लेगी।

यह भी पढ़ें

3 खिलाड़ी जो इंडिया को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे



टीम इंडिया का टी-20 में अच्छा प्रदर्शन

भारतीय टीम अब तक 179 टी-20 मुकाबले खेल चुकी है। टीम को 114 मैचों में जीत मिली है और 57 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टी-20 में टीम इंडिया की जीत का औसत अभी तक अच्छा रहा है। इस समय भी रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया टी-20 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक कुल 158 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 82 मैचों में जीत मिली और 70 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

ICC T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर मोहम्मद शमी, भारतीय टीम को बड़ा झटका

ट्रेंडिंग वीडियो