scriptएमएस धोनी और कपिल देव समेत ये बड़ी हस्तियां बनेंगी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की गवाह | many big personalities will watch the final of world cup 2023 along with ms dhoni and kapil dev | Patrika News
क्रिकेट

एमएस धोनी और कपिल देव समेत ये बड़ी हस्तियां बनेंगी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की गवाह

World Cup 2023: एमएस धोनी और कपिल देव के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई देसी-विदेशी हस्तियों को वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल देखने के आमंत्रित किया गया है।

Nov 18, 2023 / 09:10 am

lokesh verma

ms-dhoni-and-kapil-dev.jpg
World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे विश्व कप फाइनल को खास बनाने के लिए मेजबान कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एक लाख से ज्यादा दर्शकों और वीवीआइपी मेहमानों से खचाखच भरे स्टेडियम का नजारा ही कुछ और होगा। मैच से पहले भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण टीम एयर शो करेगी। सूर्यकिरण की एरोबैटिक टीम करीब 10 मिनट तक स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का अपने करतब से मन मोह लेगी। टीम ने गुरुवार को इसकी रिहर्सल भी की।

विश्व विजेता ट्रॉफी दे सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी फाइनल में पहुंचने की खबरे हैं। रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी मैच के बाद विश्व विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित कर सकते हैं। मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व आठ राज्यों के मुख्यमंत्री और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर शक्तिकांत दास के भी पहुंचने की खबरे हैं।

खास विदेशी मेहमान भी

फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स को भी आमंत्रित किया गया है। हालाकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से उनकी उपलब्धता के संबंध में अब तक किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है।

कपिल देव और धोनी को भी निमंत्रण

फाइनल मैच के लिए आइसीसी ने वनडे विश्व कप की अब तक की सभी विजेता टीमों के कप्तानों को भी आमंत्रित किया है। उम्मीद है कि भारत के पहले विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और 2011 में टीम को दूसरी बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी फाइनल मैच के गवाह बनने के लिए स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। सिर्फ 1992 की विश्व चैंपियन पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान इमरान खान की उपलब्धता पर संशय है। वे इन दिनों जेल में हैं और कोर्ट ने उनकी जमानत की अपील को खारिज कर दिया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / एमएस धोनी और कपिल देव समेत ये बड़ी हस्तियां बनेंगी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की गवाह

ट्रेंडिंग वीडियो