scriptIPL 2025 के मेगा ऑक्शन में शामिल होगा ये दिग्गज बल्लेबाज, नहीं होना चाहता रिटेन! | KL Rahul Highly Likely to Enter IPL 2025 Mega Auction leave LSG rajasthan royals to release Dhruv Jurel | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में शामिल होगा ये दिग्गज बल्लेबाज, नहीं होना चाहता रिटेन!

इस बात की प्रबल संभावना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स (RR) के विकेट कीपर ध्रुव जुरेल नीलामी में शामिल होंगे।

नई दिल्लीOct 18, 2024 / 11:53 am

Siddharth Rai

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2025 का मेगा ऑक्शन अगले महीने यानि नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने सभी 10 टीमों को अपने पिछले स्क्वॉड से अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है। इस बीच खबर है कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल खुद को मेगा ऑक्शन में लाना चाहते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की प्रबल संभावना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स (RR) के विकेट कीपर ध्रुव जुरेल नीलामी में शामिल होंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी संयुक्त रूप से रिटेंशन और राइट-टू-मैच (RTM) विकल्प चुन छह खिलाड़ियों को टीम में बनाए रख रखती हैं। रिटेंशन में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं।
राहुल ने 2022 सीज़न से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 38 मैचों में 1410 रन बनाए हैं। इसके बावजूद, सूत्रों ने संकेत दिया है कि फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बजाय उनके मेगा नीलामी में शामिल होने की संभावना है। एक सूत्र के मुताबिक, ‘इस बारे में काफी चर्चा हो रही है कि राहुल वाकई मेगा नीलामी में उतरना चाहते हैं, क्योंकि एलएसजी उन्हें रिटेन नहीं कर सकती है। रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों या रिटेंशन की कीमत के बारे में विभिन्न चर्चाओं के नतीजों के आधार पर, अगर राहुल नीलामी सूची में शामिल होते हैं, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।’
राहुल इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अगर वह मेगा नीलामी में उतरते हैं, तो यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि कई टीमें उन्हें अपने सेट-अप में शामिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, खासकर उनके कैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज होने और पूर्व नेतृत्व अनुभव के अनूठे संयोजन को देखते हुए।
इस बीच, सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि 2023 सीज़न से राजस्थान रॉयल्स के लिए 28 आईपीएल मैच खेलने वाले जुरेल, फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने से साफ इनकार करने के बाद मेगा नीलामी में शामिल होने वाले एक और कैप्ड भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। इस साल भारत के लिए टेस्ट और टी20 में डेब्यू करने वाले जुरेल ने अपने फिनिशिंग स्किल्स के जरिए आईपीएल में नाम कमाया है। वे फ्रेंचाइजी के लिए उनके मैचों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए और अपने ठोस स्वभाव और काम के तरीके से क्रिकेट के माहौल में सभी को प्रभावित किया।
आईएएनएस को यह भी पता चला है कि राजस्थान रॉयल्स के एक अनाम वरिष्ठ अधिकारी को बेंगलुरु में देखा गया, जहां भारतीय टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है। इससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी अभी भी जुरेल को रिटेन करने के लिए उनसे बातचीत कर रही है।
पिछली आईपीएल नीलामी में इशान किशन, कुमार कुशाग्र और रॉबिन मिंज जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों ने अपने बेहतरीन कौशल के कारण नीलामी में बड़ी रकम हासिल की है। राहुल और जुरेल अगर आगामी मेगा नीलामी में उतरते हैं तो वे काफी ध्यान आकर्षित करेंगे और संभावित रूप से ऊंची बोली भी लगेगी।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में शामिल होगा ये दिग्गज बल्लेबाज, नहीं होना चाहता रिटेन!

ट्रेंडिंग वीडियो