scriptIND vs BAN: भारतीय टीम में पहली बार चार विकेटकीपर एक साथ, दिनेश कार्तिक का पहला वर्ल्ड कप मैच | Indian Team first Time Play With Four Wicket Keeper | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: भारतीय टीम में पहली बार चार विकेटकीपर एक साथ, दिनेश कार्तिक का पहला वर्ल्ड कप मैच

World Cup के 40वें मुकाबले में भारत (India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है।

Jul 02, 2019 / 03:21 pm

Kapil Tiwari

Indian Team

Indian Team

बर्मिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया चार विकेटकीपर के साथ उतरी है। क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब भारतीय टीम चार विकेटकीपर के साथ मैदान पर उतरी है।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ आग उगलता है विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला, ये हैं कुछ खास पारियां

भुवनेश्वर कुमार की हुई वापसी

कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। विराट कोहली ने तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है। भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हो गई है। उन्हें कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं केदार जाधव को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला है। दिनेश कार्तिक अपने करियर में विश्व कप का पहला मैच खेल रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश के ये 5 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के सेमीफाइनल में जाने की राह में रोड़ा

ये चार विकेटकीपर उतरे मैदान पर

विराट कोहली ने आज प्लेइंग इलेवन में चार विकेटकीपरों को शामिल किया है। इनमें महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल का नाम शामिल है। आपको बता दें कि तीन विकेटकीपर तो पिछले मैच में भी खेले थे, लेकिन आज दिनेश कार्तिक को केदार जाधव की जगह टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि केदार जाधव लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ भी धोनी के साथ उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी। वहीं विराट कोहली ने गेंदबाजी भी उनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ताजा हो जाएंगे 2007 विश्व कप के जख्म, भारत को मिली थी शर्मनाक हार

दिनेश कार्तिक खेलेंगे विश्व कप का पहला मैच

ये सुनकर हैरानी तो जरूर हो रही है कि दिनेश कार्तिक अपने करियर में वर्ल्ड कप का पहला मैच खेल रहे हैं। इससे पहले दिनेश कार्तिक 2007 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। उस वक्त एमएस धोनी को सभी मैचों में बतौर विकेटकीपर इस्तेमाल किया था। बता दें कि दिनेश कार्तिक धोनी से भी पहले अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN: भारतीय टीम में पहली बार चार विकेटकीपर एक साथ, दिनेश कार्तिक का पहला वर्ल्ड कप मैच

ट्रेंडिंग वीडियो