scriptIND vs NZ: बारिश के चलते जल्द खत्म हुआ पहला सेशन, भारत ने लंच तक बनाए तीन विकेट पर 344 रन | India vs New Zealand, 1st Test Lunch Sarfaraz Khan and rishabh pant helped ind to make a comeback | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ: बारिश के चलते जल्द खत्म हुआ पहला सेशन, भारत ने लंच तक बनाए तीन विकेट पर 344 रन

लंच तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 344 रन बना लिए हैं और वह अभी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे चल रही है। क्रीज़ पर फिलहाल सरफराज खान 125 रन और पंत 53 रन बनाकर खेल रहे हैं।

नई दिल्लीOct 19, 2024 / 02:39 pm

Siddharth Rai

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का लंच जल्द हो गया है। दरअसल चौथे दिन का खेल बारिश के कारण एक बार फिर रुक गया है। जिसके बाद पहले सत्र को जल्द खत्म कर दिया गया। लंच तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 344 रन बना लिए हैं और वह अभी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे चल रही है। क्रीज़ पर फिलहाल सरफराज खान 125 रन और पंत 53 रन बनाकर खेल रहे हैं।
भारत ने तीसरे दिन के स्कोर तीन विकेट पर 231 रन से शुरुआत की। सरफराज ने चौथे दिन 70 रन से आगे खेलना शुरू किया और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। मुंबई के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और तेजी से रन बनाए। उन्होंने 110 गेंद पर अपना शतक पूरा किया और ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।
यह सरफराज के टेस्ट करियर का पहला शतक है और यह ऐसे वक़्त पर आया है जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। पंत भी पचासा लगाने में सफल रहे। बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा जिस कारण निर्धारित समय से पहले लंच की घोषणा कर दी गई। माना जा रहा था कि बारिश रुकने के बाद दूसरे सत्र का खेल दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगा, लेकिन फिर तेज बारिश शुरू हो गई जिससे मैच दोबारा शुरू होने में देर होगी।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ: बारिश के चलते जल्द खत्म हुआ पहला सेशन, भारत ने लंच तक बनाए तीन विकेट पर 344 रन

ट्रेंडिंग वीडियो