scriptIND vs BAN: मैच से एक दिन पहले उमरान मलिक की चमकी किस्मत, चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल | IND vs BAN: Umran Malik Replace injured Mohammed Shami for ODI Series Against Bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: मैच से एक दिन पहले उमरान मलिक की चमकी किस्मत, चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल

IND vs BAN: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे में चोट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। मी की जगह वनडे सीरीज के लिए उमरान मलिक को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। उमरान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने इस दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी।
 

Dec 03, 2022 / 01:07 pm

Siddharth Rai

umran_arsh.png

Umran Malik Replace injured Mohammed Shami: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला कल ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। मालिक चोटिल मोहम्मद शमी की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े हैं। गौरतलब है कि हालही में न्यूजीलैंड दौरे पर मालिक ने वनडे में डेब्यू किया है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे में चोट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है। शमी की जगह वनडे सीरीज के लिए उमरान मलिक को स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘तेज गेंदबाज शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की तैयारी के दौरान ट्रेनिंग सेशन में कंधे में चोट लगी थी। वह फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उमरान मलिक को शमी की जगह नामित किया है।’

उमरान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने इस दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी। वनडे सीरीज में वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट झटके थे।

मलिक विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद करने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं। 23 साल के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डालकर सुर्खियों में आए थे और उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं शमी की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला। बंगाल का यह तेज गेंदबाज अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप को देखते हुए इस प्रारूप में भारतीय टीम का अहम अंग है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अब तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन के कंधों पर होगा।

शमी अगर टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाते हैं तो यह कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता का विषय होगा क्योंकि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए प्रत्येक मैच जीतना होगा। शमी ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में 216 विकेट लिए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: मैच से एक दिन पहले उमरान मलिक की चमकी किस्मत, चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो