scriptICC U19 World Cup: पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम, फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाक | icc u19 mens world cup pakistan edge bangladesh in thriller to reach semis ind vs pak | Patrika News
क्रिकेट

ICC U19 World Cup: पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम, फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाक

ICC U19 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 में चौथे सेमीफाइनलिस्ट के रूप में जगह बनाई है। अब पाकिस्‍तान का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। वहीं, भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा।

Feb 04, 2024 / 03:27 pm

lokesh verma

icc_u19_world_cup_2024.jpg
ICC U19 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 में चौथे सेमीफाइनलिस्ट के रूप में जगह बनाई है। अब पाकिस्‍तान का सामना सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। वहीं, भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा। अगर भारत और पाकिस्‍तान अपने-अपने मुकाबले जीतते हैं तो दर्शकों को फाइनल में एक बार फिर चिरप्रतिद्वंद्वी के बीच महामुकाबला देखने को मिल सकता है। आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 का फाइनल 11 फरवरी को खेला जाएगा।

सुपर सिक्स के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 40.4 ओवर में 155 रन पर आउट करने के बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। टीम पाकिस्तान के खिलाफ 35.5 ओवर में 150 रन पर सिमट गई और पांच रन से मैच और सेमीफाइनल की टिकट हार गई।

अंतिम क्षणों पलटा मैच का पासा

इस करो या मरो के मैच में मुकाबले में पाकिस्तान ने अंतिम क्षणों में मैच का पासा पलट दिया। हालांकि, उसके लिए पाकिस्तान को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 155 रन पर ढेर कर चौंकाया जरूर, लेकिन बाद में पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के उबैद शाह को 44 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें

बुमराह की घातक गेंदबाजी से खौफजदा अंग्रेज, स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- दुनिया में उन जैसा…



अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल और फाइनल कब होंगे?

अब पहला सेमीफाइनल 6 फरवरी को भारत बनाम साउथ अफ्रीका और दूसरा सेमीफाइनल 8 फरवरी को ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा। इन दोनों मैचों में जीतने वाली टीमों के बीच खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के बीच बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ये मैच विनर

Hindi News/ Sports / Cricket News / ICC U19 World Cup: पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम, फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाक

ट्रेंडिंग वीडियो