scriptफिफ्टी लगाई, फिर मैच छोड़कर इस ज़रूरी काम के लिए घर भाग गया बल्लेबाज, वापस आकर टीम को जिताया | hilton cartwright leaves match for childbirth later returns to lead western australia to triumph against tasmania in sheffield shield | Patrika News
क्रिकेट

फिफ्टी लगाई, फिर मैच छोड़कर इस ज़रूरी काम के लिए घर भाग गया बल्लेबाज, वापस आकर टीम को जिताया

कार्टराइट अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी चायकाल के दौरान उन्हें कॉल आया कि उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया है और उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाल हूं। यह जानकारी मिलते ही वह मैदान छोड़कर अस्पताल के लिए रवाना हो गए।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 03:14 pm

Siddharth Rai

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हिल्टन कार्टराइट ने क्रिकेट मैच के दौरान कुछ ऐसा किया है। जिसके चलते वे सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। शेफील्ड शील्ड का एक मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेला जा रहा था। हिल्टन 52 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी उनके घर से एक इमरजेंसी कॉल आया और वे मैच छोड़कर चले गए।
क्या है मामला?
कार्टराइट अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी चायकाल के दौरान उन्हें कॉल आया कि उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया है और उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाल हूं। यह जानकारी मिलते ही वह मैदान छोड़कर अस्पताल के लिए रवाना हो गए। दरअसल, कार्टराइट की पत्नी तमिका 37 सप्ताह की गर्भवती थीं। जिस वक्त उनके पति मैदान पर मौजूद थे तभी उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इस सूचना के प्राप्त होते ही बल्लेबाज मैदान छोड़कर पत्नी को सहारा देने के लिए रवाना हो गए।
हालांकि टीम को उनकी जरूरत थी, इसलिए वो वापस आए मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई। हिल्टन ने बताया कि उन्हें चिंता थी कि मैच रेफरी वापस खेलने की परमिशन देंगे या नहीं? लेकिन बातचीत के बाद वो क्रीज पर वापस लौटे और 65 रन की पारी खेली। उनकी पारी के बदौलत वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 332 रन ठोके। इस टीम को 83 रनों का टारगेट मिला, तो हिल्टन ने नाबाद 39 रन बनाकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई।
हिल्टन ने बताया कि उनकी पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं, यह बात जानकर इस मुश्किल घड़ी में मैच ऑफिशियल्स, कोच और कप्तान ने मेरा पूरा साथ दिया। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हिल्टन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 2 टेस्ट मैच और 2 ही वनडे मैच खेले, हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली।

Hindi News / Sports / Cricket News / फिफ्टी लगाई, फिर मैच छोड़कर इस ज़रूरी काम के लिए घर भाग गया बल्लेबाज, वापस आकर टीम को जिताया

ट्रेंडिंग वीडियो