scriptवनडे में गौतम गंभीर का टी 20 अंदाज, तूफानी शतक लगाते हुए दिल्ली को सेमीफाइनल में पहुंचाया | Gautam Gambhir scored fast century vs Hariyana Delhi won | Patrika News
क्रिकेट

वनडे में गौतम गंभीर का टी 20 अंदाज, तूफानी शतक लगाते हुए दिल्ली को सेमीफाइनल में पहुंचाया

विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली ने रविवार को हरियाणा को हराते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। इस मुकाबले में गंभीर ने जोरदार शतकीय पारी खेली।

Oct 14, 2018 / 04:36 pm

Prabhanshu Ranjan

gambhir

बर्थडे पर जमकर बोला गौतम गंभीर का बल्ला, तूफानी शतक लगाते हुए दिल्ली को सेमीफाइनल में पहुंचाया

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर गौतम गंभीर ने अपने भारतीय घरेलू क्रिकेट में जारी विजय हजारे ट्रॉफी में अपने बल्ले की धार दिखाई है। विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में रविवार को दिल्ली का सामना हरियाणा से हुआ। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलोर में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने गौतम गंभीर की तूफानी शतक के दम पर पांच विकेट के अंतर से आसान जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

हरियाणा ने की पहले बल्लेबाजी-
इस मुकाबले का टॉस जीत कर हरियाणा के कप्तान अमित मिश्रा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा ने 49.1 ओवर में 229 रन बनाए। हरियाणा की ओर से सलामी बल्लेबाज चैत्नय बिसनोई ने सर्वाधिक 85 रनों की पारी खेली। चैत्नय के अलावा हरियाणा की ओर से प्रमोद चंदीला ने 59 रन बनाए। दिल्ली की ओर से कुलवंत खजोलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 बल्लेबाजों को आउट किया। उनके अलावा नवदीप सैनी ने तीन सफलताएं हासिल की।

दिल्ली की बल्लेबाजी का हाल-
230 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली को सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत दी। कप्तान गंभीर और उन्मुक्त चंद ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। उन्मुक्त 15 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद गंभीर ने धुव्र शोरे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इस साझेदारी के दम पर गंभीर को टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

गंभीर का तूफानी शतक-
इस मुकाबले में गौतम गंभीर अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे। गंभीर ने 72 गेंदों का सामना किया। इस दौरान 16 चौकें लगाते हुए गंभीर ने बेहतरीन 104 रन बनाए। दिल्ली की ओर से गंभीर के अलावे धुव्र शोर ने 50 रनों की पारी खेली। वही नितीश राणा ने 28 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों के दम पर 37 रनों की आईपीएल जैसी पारी खेली।

Hindi News / Sports / Cricket News / वनडे में गौतम गंभीर का टी 20 अंदाज, तूफानी शतक लगाते हुए दिल्ली को सेमीफाइनल में पहुंचाया

ट्रेंडिंग वीडियो