scriptIND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, बशीर की जगह वुड शामिल | england announce playing 11 for Rajkot test Mark Wood in place of Shoaib Bashir IND vs ENG 3rd test | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, बशीर की जगह वुड शामिल

IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश घोषित कर दी है। टीम ने युवा स्पिनर शोएब बशीर की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया है।

Feb 14, 2024 / 04:05 pm

Siddharth Rai

enland.png

India vs England, 3rd test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरा मुक़ाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। कप्तान बेन स्टोक्स ने इस मैच में एक बड़ा बदलाव किया है। स्पिनर शोएब बशीर की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड को व‍िशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में बशीर ने डेब्यू किया था। लेकिन अब उन्हें बाहर कर दिया गया है। ऐसे में अब इंग्लैंड की टीम में दो पेसर और 3 स्प‍िनर होंगे। पेसर के रूप में टीम में मार्क वुड अब जेम्स एंडरसन के साथ मोर्चा संभालेंगे। वहीं स्प‍िन गैंग में रेहान अहमद, टॉम हार्टले और जो रूट होंगे।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट 28 रनों से जीता और भारत ने विशाखापत्तनम में 106 रनों की जीत के साथ वापसी की, पांच मैचों की सीरीज वर्तमान में 1-1 से बराबर है। बता दें इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए यह टेस्ट मैच बेहद अहम है। यह उनके करियर का 100वां टेस्ट है। स्टोक्स इस मैच में उतरने के साथ ही 100 टेस्ट खेलने वाले 16वें इंग्लिश प्लेयर बन जाएंगे। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खेले हैं। 41 साल के एंडरसन अबतक 184 मैच खेल चुके हैं और अब भी टीम में बने हुए हैं।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेट कीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, बशीर की जगह वुड शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो