scriptअजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए हेनरी निकोल्स, क्रिकेट एक्स्पर्ट्स ढूंढने लगे नियम, देखें video | ENG vs NZ Test Henry Nicholls Dismissal Check MCC Cricket Rules | Patrika News
क्रिकेट

अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए हेनरी निकोल्स, क्रिकेट एक्स्पर्ट्स ढूंढने लगे नियम, देखें video

ENG vs NZ: इस मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए। उनके आउट होते ही क्रिकेट के गलियारों में उनके आउट होने के तरीके से जुड़े नियम को लेकर चर्चा होने लगी।

Jun 24, 2022 / 10:25 am

Siddharth Rai

henry.png

हेनरी निकोल्स अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए।

England Vs New Zealand 3rd Test Henry Nicholls Dismissal: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टीम मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच लीड्स में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए। उनके आउट होने का तरीका बेहद अजीब था। इसका एक वीडियो सोशल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान 56वें ओवर में इंग्लैंड के लिए जैक लीच गेंदबाजी के लिए आए। लीच ने दूसरी गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर ओवर पिच लेंथ पर फेंकी। निकोल्स ने उस गेंद को सीधे बल्ले से सामने की तरफ खेला। गेंद सीधा जाकर सामने खड़े उनके साथी बल्लेबाज डैरेल मिचेल के बल्ले से जा लगी और हवा में उड़ते हुए मिड-ऑफ पर खड़े एलेक्स लीस के हाथों में चली गई। यह देख इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी खुश हो गए। वहीं गेंदबाज जैक लीच को भरोसा ही नहीं हुआ कि ऐसा कुछ हो गया है।

https://twitter.com/hashtag/ENGvNZ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अंपायर ने निकोल्स को आउट करार दिया और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इस मैच में कीवी टीम ने 83 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिये थे। लेकिन फिर उसके बाद हेनरी निकोल्स और डेरेल मिचेल ने पारी को संभाला, लेकिन निकोल्स अपनी खराब किस्मत के कारण आउट हो गए। उन्होंने 99 बॉल खेलकर सिर्फ 19 रन बनाए। उनके आउट होते ही क्रिकेट के गलियारों में नियम को लेकर चर्चा होने लगी। कुछ प्रशंसक और क्रिकेट पंडितों ने यह पता लगाने कि कोशिश की कि क्या क्रिकेट रूले बुक में ऐसा कोई नियम है या नहीं?

क्या कहते हैं क्रिकेट के नियम?
मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के नियम 33.2.2.3 के मुताबिक अगर कोई गेंद बल्लेबाज के बल्ले से लगकर किसी विकेट, अंपायर, दूसरे फील्डर, रनर या दूसरे बल्लेबाज को छूने के बाद कैच की जाती है तो बल्लेबाज को आउट माना जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए हेनरी निकोल्स, क्रिकेट एक्स्पर्ट्स ढूंढने लगे नियम, देखें video

ट्रेंडिंग वीडियो