scriptIND vs PAK: डिज्‍नी+ हॉट स्‍टार ने तोड़े पिछले सभी रेकॉर्ड, इतने करोड़ यूजर्स ने देखा भारत-पाक का महामुकाबला | disney plus hotstar breaks old record of concurrent users during ind vs pak asia cup 2023 super 4 match | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: डिज्‍नी+ हॉट स्‍टार ने तोड़े पिछले सभी रेकॉर्ड, इतने करोड़ यूजर्स ने देखा भारत-पाक का महामुकाबला

IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत बनाम पाकिस्‍तान के बीच सोमवार को खेले गए मैच में डिज्‍नी+ हॉटस्‍टार ने यूजर्स के मामले में पिछले सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसकी जानकारी खुद एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्‍यक्ष जय शाह ने एक्‍स के माध्‍यम से पोस्‍ट करके दी है।

Sep 12, 2023 / 01:39 pm

lokesh verma

disney-plus-hotstar-breaks-old-record-of-concurrent-users-during-ind-vs-pak-asia-cup-2023-super-4-match.jpg

डिज्‍नी+ हॉट स्‍टार ने तोड़े पिछले सभी रेकॉर्ड, इतने करोड़ यूजर्स ने देखा भारत-पाकिस्‍तान का महामुकाबला।

IND vs PAK Asia Cup 2023 : जब भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जाता है तो क्रिकेट का खुमार इन दोनों देशों के साथ दुनिया भर के फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में जहां भारत ने पाकिस्‍तान के खिलाफ रेकॉर्ड रनों से जीत दर्ज की है। वहीं, एक रेकॉर्ड इस मैच की डिजिटल प्‍लेटफाॅर्म पर फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले डिज्‍नी+ हॉटस्‍टार ने भी अपने नाम किया है। इस हाईवोल्‍टेज महामुकाबले ने यूजर्स के पिछले सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

बता दें कि करीब ढाई महीने पहले ही डिज्नी+ हॉटस्टार ने जिओ सिनेमा की तर्ज पर यूजर्स के लिए एशिया कप 2023 के मैच फ्री दिखाने की घोषणा की थी। अब क्रिकेट फैंस डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर बिना डिस्क्रिप्‍शन लिए एशिया कप 2023 के सभी मुकाबलों की लाइव स्‍ट्रीमिंग कई भाषाओं में देख रहे हैं। इसी वजह से कल खेले गए भारत बनाम पाकिस्‍तान के मैच डिज्नी+ हॉटस्टार बड़ा रेकॉर्ड बनाया है।

जय शाह ने दी जानकारी

डिज्नी+ हॉटस्टार को लाइव स्‍ट्रीमिंग के अधिकार बेचने वाले एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्‍यक्ष जय शाह एक्‍स पर पोस्‍ट करते हुए बताया कि भारत बनाम पाकिस्‍तान के मैच में डिज्‍नी+ हॉटस्‍टार के करीब 2.8 करोड़ यूजर्स हो गए हैं। उन्‍होंने बताया कि डिजिटल के इतिहास में इससे पहले किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच इतने यूजर्स ने नहीं देखा था।

यह भी पढ़ें

इरफान पठान बोले- पड़ोसियों ने टीवी के साथ मोबाइल भी तोड़ डाले

https://twitter.com/hashtag/INDvsPAK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वर्ल्‍ड कप 2019 का रेकॉर्ड टूटा

उन्‍होंने यह भी जानकारी दी कि इससे पहले का रेकॉर्ड 2019 के वर्ल्‍ड कप में भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के दौरान बना था। उस दौरान करीब 2.52 करोड़ यूजर्स ने डिजिटल प्‍लेटफार्म पर मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग देखी थी। यहां बता दें कि एशिया कप 2023 का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें फिर से भारत और पाकिस्‍तान के बीच भिड़ंत होने की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें

कोलंबो में आज भी बारिश की चेतावनी, क्‍या भारत-श्रीलंका मैच भी धुलेगा, जानें

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: डिज्‍नी+ हॉट स्‍टार ने तोड़े पिछले सभी रेकॉर्ड, इतने करोड़ यूजर्स ने देखा भारत-पाक का महामुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो