scriptCAN vs IRE: कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत, बिगड़े पाकिस्तान के समीकरण | can vs ire canada beat ireland to register first victory in the history of t20 world cup | Patrika News
क्रिकेट

CAN vs IRE: कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत, बिगड़े पाकिस्तान के समीकरण

CAN vs IRE: कनाडा ने शुक्रवार को न्‍यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में आयरलैंड को रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की। कनाडा की इस जीत से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने के समीकरण और भी गड़बड़ा गए हैं।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 07:53 am

lokesh verma

CAN vs IRE
CAN vs IRE: कनाडा ने शुक्रवार को न्‍यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में आयरलैंड को रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की। कनाडा की इस जीत से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने के समीकरण और भी गड़बड़ा गए हैं। दरअसल, ग्रुप-ए से सिर्फ 2 टीमें ही सुपर-8 में जगह बना सकती हैं। भारत सुपर-8 में पहुंचने के लिए फेवरेट है, जिसने आयरलैंड को अपने पहले मैच में हराया था। वहीं, पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला यूएसए से हार गया था। अगर पाकिस्तान यहां से एक भी मैच भारत, कनाडा या आयरलैंड में से किसी से भी हारता है तो वह टी20 वर्ल्‍ड की रेस से बाहर हो जाएगा। ऐसे में कनाडा या यूएसए में से कोई एक अगले दौर में पहुंच सकता है।

आयरलैंड की उम्‍मीदों पर भी फिरा पानी

आयरलैंड की बात करें तो उसका अब लगातार दूसरी हार के बाद सुपर-8 में पहुंचा नामुमकिन के समान है। अब आयरलैंड दो में से दो मुकाबले हारकर अपने ग्रुप की पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्‍थान पर है। अगर वह अगले दो मुकाबले जीत भी जाती है तो भी उसका अगले दौर में पहुंचना मुश्किल है, क्‍योंकि उसका नेट रन रेट -1.712 है।

न्‍यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर कनाडा ने बनाए 137 रन

कनाडा बनाम आयरलैंड मैच की बात करें तो कनाडा टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और उसने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर नासाऊ जैसे मुश्किल विकेट पर 137 रन बना डाले। कनाडा के लिए निकोलस किरटन ने 49 और श्रेयस मोव्वा ने 37 की शानदार शानदार पारियां खेली। आयरलैंड के लिए क्रेग यंग और बैरी मैककार्थी ने दो-दो विकेट हासिल किए।
यह भी पढ़ें

कंगना के थप्पड़ पर नैतिकता का ज्ञान देने वालों को बजरंग पुनिया की दो टूक

कनाडा 12 रन जीता पहला मुकाबला

138 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 125 रन ही बना सकी और इस तरह कनाडा को टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में 12 रन से पहली जीत नसीब हुई। कनाडा की जीत के हीरो निकोलस किरटन रहे, जिन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / CAN vs IRE: कनाडा ने आयरलैंड को रौंदकर दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत, बिगड़े पाकिस्तान के समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो