scriptभारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से ठीक पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चोट के चलते पूरी सीरीज बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी | ben sears ruled out to india vs new zealand test series | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से ठीक पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चोट के चलते पूरी सीरीज बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

IND vs NZ Test Series Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्‍ट से ठीक एक दिन पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स के चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्लीOct 15, 2024 / 12:12 pm

lokesh verma

IND vs NZ Test Series Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 16 अक्‍टूबर से बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा लेकिन इससे एक दिन पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स के चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम मैनेजमेंट ने उनके रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। सियर्स की जगह अनकैप्ड ओटागो वोल्ट्स के गेंदबाज जैकब डफी को बुलाया गया है।

घुटने की चोट के कारण बेन सियर्स बाहर

न्यूजीलैंड के हालिया घरेलू सीजन में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले सियर्स को श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के दौरान प्रैक्टिस सेशन में बाएं घुटने में दर्द महसूस हुआ था। न्यूजीलैंड लौटने के बाद स्कैन में उनके मेनिस्कस में चोट का पता चला। हालांकि मेडिकल क्लीयरेंस की उम्मीद में उनके भारत आने में देरी हुई। अब डॉक्‍टरों की सलाह के बाद उन्हें बाहर करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्य कोच गैरी स्टीड हुए निराश

ब्लैककैप्स के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने सीयर्स की अनुपलब्धता पर निराशा व्यक्त की है। स्टीड ने कहा कि वह हम बेन के लिए निश्चित रूप से निराश हैं, जिन्होंने घरेलू सीजन के दौरान अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की और वह एक वास्तविक पेस विकल्प बने। अब यह देखना बाकी है कि हम उनके बिना कितने समय तक रहेंगे। हमें उम्मीद है कि वह जल्‍द वापसी करेंगे।
यह भी पढ़ें

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले BCCI का बड़ा फैसला, इम्पैक्ट प्लेयर रूल खत्म

जैकब डफी को मिली जगह 

सीयर्स की जगह न्यूजीलैंड ने अनकैप्ड ओटागो वोल्ट्स के गेंदबाज जैकब डफी को बुलाया है। ओटागो के गेंदबाज डफी के पास प्रथम श्रेणी में 299 विकेट का अनुभव है। उन्होंने छह वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल में ब्लैककैप्स का प्रतिनिधित्व किया है। स्टीड ने कहा कि ब्लैककैप्स के लिए सफ़ेद गेंद वाले क्रिकेट में उनका प्रदर्शन हमेशा प्रभावशाली रहा है और हमें विश्वास है कि वह यहां भी महत्‍वपूर्ण योगदान देंगे।

Hindi News / Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से ठीक पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चोट के चलते पूरी सीरीज बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो