scriptनीदरलैंड को मिली वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से हराया, जाम्पा ने लगातार तीसरी बार झटके चार विकेट | Australia beat Netherlands by 309 runs Adam Zampa took 4 wickets world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

नीदरलैंड को मिली वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से हराया, जाम्पा ने लगातार तीसरी बार झटके चार विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 400 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इसके जवाब में डच टीम 21 ओवर में मात्र 90 रन पर ढेर हो गई।

Oct 25, 2023 / 08:45 pm

Siddharth Rai

australia_won_by_runs.png

Australia vs Netherlands, World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 24वां मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज़ की है। कंगारूओं ने डच टीम को 309 रनों के भारी अंतर से हराया है। ये वनडे क्रिकेट के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी हार है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 400 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इसके जवाब में डच टीम 21 ओवर में मात्र 90 रन पर ढेर हो गई। नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को छोड़कर अन्य किसी भी बल्लेबाज को शुरुआत भी नहीं मिली। विक्रमजीत ने 25 गेंद पर 25 रन बनाए।

उनके अलावा कॉलिन एकरमैन ने 10, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 11, स्कॉट एडवर्ड्स ने 12 और तेजा निदामानुरु ने 14 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने तीन ओवर में आठ रन देकर चार विकेट झटके। यह लगातार तीसरी बार है जब जाम्पा ने तीन विकेट लिए हैं। उनके अलावा मिचेल मार्श ने दो, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने एक – एक विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 93 गेंद पर 104 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने मात्र 44 गेंद पर 106 रन, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 68 गेंद पर 71 रन और मार्नस लाबुशेन ने 47 गेंद पर 62 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए लोगन वान बीक ने 10 ओवर में 74 रन देते हुए चार विकेट झटके। उनके अलावा बास डी लीडे ने दो और आर्यन दत्त ने एक विकेट लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / नीदरलैंड को मिली वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से हराया, जाम्पा ने लगातार तीसरी बार झटके चार विकेट

ट्रेंडिंग वीडियो