scriptSL vs PAK: शफीक-मसूद के अर्धशतक से पाकिस्‍तान मजबूत, युवा स्पिनर के आगे बेबस दिखे श्रीलंकाई बल्‍लेबाज | abrar ahmed took 4 wickets bundled sri lanka at low score sri lanka vs pakistan naseem shah shaheen shah afridi | Patrika News
क्रिकेट

SL vs PAK: शफीक-मसूद के अर्धशतक से पाकिस्‍तान मजबूत, युवा स्पिनर के आगे बेबस दिखे श्रीलंकाई बल्‍लेबाज

SL vs PAK 2nd Test : श्रीलंका की मेजबानी में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेल रही है। कोलंबो के एसएससी मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन ही पाकिस्‍तान के गेंदबाजों ने श्रीलंका का बैकफुट पर ढकेल दिया है।

Jul 24, 2023 / 06:57 pm

lokesh verma

sl-vs-pak.jpg

पाकिस्‍तानी युवा स्पिनर की फिरकी में फंसे बल्‍लेबाज, पहले दिन ही श्रीलंका बैकफुट पर।

SL vs PAK 2nd Test : श्रीलंका की मेजबानी में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेल रही है। कोलंबो के एसएससी मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन ही पाकिस्‍तान के गेंदबाजों ने श्रीलंका का बैकफुट पर ढकेल दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को पाकिस्‍तान के गेंदबाजी अटैक ने महज 166 रन पर समेट दिया है। पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक पाकिस्‍तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 145 रन भी बना लिए हैं। अब्‍दुल्‍ला शफीक 74 रन बनाकर खेल रहे हैं तो कप्‍तान बाबर आजम 8 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्‍तान अब महज 20 रन पीछे है।

बता दें कि पाकिस्तान के युवा लेग स्पिनर अबरार अहमद को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ज्‍यादा समय नहीं हुआ है। वह अपने करियर का सिर्फ छठा मुकाबला ही खेल रहे हैं। इतने कम समय में ही उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है और वह अपनी फिरकी के दम पर बल्लेबाजों को खूब नचा रहे हैं। अबरार ने इस मैच की पहली पारी में कुल चार बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया है।

निचले क्रम को बनाया अपना शिकार

श्रीलंका का शीर्ष क्रम जहां नसीम शाह की तेज रफ्तार गेंदों का कहर नहीं झेल सका, वहीं निचले क्रम को अबरार ने टिकने नहीं दिया। अबरार ने श्रीलंका के दो बड़े बल्लेबाज को भी पवेलियन भेजा। उन्होंने पहले विकेटकीपर सदीरा समाराविक्रमा को जीरो पर अपना शिकार बनाया। इसके बाद अबरार ने अर्धशतक लगा चुके धनंजय डी सिल्वा को शकील के हाथों कैच कराया। उनका तीसरा शिकार अशिता फर्नांडो तो आखिर में रमेश मेंडिंस आउट कर श्रीलंकाई पारी का 166 के स्‍कोर पर अंत किया।

मैच का ताजा हाल

श्रीलंका की 166 रन की पारी के जवाब में बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं। पाकिस्‍तान का पहला विकेट इमाम उल हक के रूप में 13 के स्‍कोर पर गिरा, वह फर्नांडो का की गेंद पर मधुश्‍का को कैच थमा बैठे। इसके बाद दूसरा विकेट शान मसूद का गिरा। मसूद 47 गेंदों पर 51 रन बनाकर फर्नांडो का ही शिकार हुए। अब्‍दुल्‍लाह शफीक 99 गेंदों पर 2 सिक्‍स और सात चौकों के साथ 74 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं कप्‍तान बाबर आजम 8 रन पर नाबाद रहे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs PAK: शफीक-मसूद के अर्धशतक से पाकिस्‍तान मजबूत, युवा स्पिनर के आगे बेबस दिखे श्रीलंकाई बल्‍लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो