scriptWeather Update : राजस्थान में 48 घंटों तक बेहाल करेगा मौसम, IMD का नया अलर्ट जारी | Weather Update: Weather will worsen in Rajasthan for 48 hours, new alert issued by IMD | Patrika News
चुरू

Weather Update : राजस्थान में 48 घंटों तक बेहाल करेगा मौसम, IMD का नया अलर्ट जारी

प्रदेश में एक बार फिर सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। इस बीच मौसम विभाग ने 3 और 4 फरवरी के लिए नया अलर्ट जारी किया है।

चुरूFeb 02, 2024 / 12:25 pm

Rakesh Mishra

weather_update.jpg
प्रदेश में एक बार फिर सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। इस बीच मौसम विभाग ने 3 और 4 फरवरी के लिए नया अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 3 फरवरी को झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। वहीं 4 फरवरी को पाली, नागौर, जोधपुर, जालौर, हनुमानगढ़, चूरू, बाड़मेर, टोंक, सीकर, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझुनूं, जयपुर, धौलपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर और अजमेर में भी वज्रपात के साथ मेघगर्जन की संभावना है। इसके साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।
वहीं चूरू की बात करें तो प्रदेश में सक्रिय हुए दक्षिणी विक्षोभ के बाद बुधवार को हुई बारिश के चलते गुरुवार को दिन के पारे में मामूली गिरावट हुई है। जबकि रात के पारे में दो डिग्री का उछाल आया है। गुरुवार को मौसम शुष्क व आसमान साफ रहा। हालांकि दिनभर चली तेज हवाओं ने लोगों को बसंत के आगमन का अहसास करवाया। जयपुर मौसम केंद्र की ओर से इलाके में आगामी 3 व 4 फरवरी को बारिश व ओलावृष्टि का यलो व औरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केंद्र पर गुरुवार को अधिकतम तापमान 21.06 व न्यूनतम तापमान 11.04 सेल्सियस डिग्री दर्ज किया गया। हवाओं की रफ्तार 3.7 किमी प्रतिघंटा व नमी का स्तर 52 फीसदी रहा। बारिश के बाद शहर में प्रदूषण का स्तर घटकर महज 117 रह गया है।
यह भी पढ़ें

Weather Update Today : आज यहां होगी बारिश, IMD का बड़ा अलर्ट

आगे क्या
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 3 फरवरी को प्रदेश के कई भागों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। चार फरवरी को सीकर, चूरु, झुंझुनूं, नागौर सहित छह से ज्यादा जिलों में मेघगर्जना के साथ ओलावृष्टि होने का अनुामान है। वहीं 5 फरवरी तक विक्षोभ के असर से सर्दी बढ़ने के आसार है।

Hindi News/ Churu / Weather Update : राजस्थान में 48 घंटों तक बेहाल करेगा मौसम, IMD का नया अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो