scriptThree Cattle Burnt … ऐसी लगी आग कि देखते ही देखते जल गए तीन मवेशी | ... three cattle burnt on seeing such a fire | Patrika News
चूरू

Three Cattle Burnt … ऐसी लगी आग कि देखते ही देखते जल गए तीन मवेशी

मेलूसर गांव में जगदीश व दुर्गाराम सुथार के खेतों के ऊपर से 11 केवी बिजली लाइन गुजर रही है। रविवार को अचानक विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गया। तार टूटने से हुई स्पार्किंग से खेत की बाड़बंदी ने आग पकड़ ली तथा देखते ही देखते ढाणियों को भी अपने में समेट लिया। घटना का पता चलने पर गांव का एक युवक आग बुझाने के लिए दौड़ा, तो वह करन्ट की चपेट में आ गया।

चूरूApr 13, 2020 / 06:16 pm

Vijay

burn

Three Cattle Burnt … ऐसी लगी आग कि देखते ही देखते जल गए तीन मवेशी

स्पार्किंग से बाड़े में फैली आग, जिन्दा जली एक गाय दो भैंस
रतनगढ़ (चूरू). तहसील के गांव मेलूसर में जगदीश व दुर्गाराम सुथार के खेतों के ऊपर से 11 केवी बिजली लाइन गुजर रही है। रविवार को अचानक विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गया। तार टूटने से हुई स्पार्किंग से खेत की बाड़बंदी ने आग पकड़ ली तथा देखते ही देखते ढाणियों को भी अपने में समेट लिया। घटना का पता चलने पर गांव का एक युवक आग बुझाने के लिए दौड़ा, तो वह करन्ट की चपेट में आ गया। गनीमत यह रही कि वह बाल-बाल बच गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने डिस्कॉम को सूचना दी तो करीब आधे घंटे बाद बिजली को बंद किया गया, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। ग्रामीणों ने आग पर मिट्टी व पानी डालकर काबू पाया। ग्राम विकास अधिकारी दिलीप सोनी ने बताया कि हादसे में एक गाय व दो भैंसों की मौत हो गई तथा पशु चारा जल गया। घटना की सूचना के बाद हल्का पटवारी भी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली।
ढाणी में लगी आग, तीन बछड़े जिंदा जले
सरदारशहर. नाहरसरा गांव की रोही में स्थित एक ढाणी में रविवार को आग लग गई। जिसके कारण तीन बछड़े जिंदा जल गए, वही ढाणी में रखा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। सूत्रों के अनुसार नाहरसरा निवासी मोहनलाल जाट खेत में ढाणी बनाकर रहता है। रविवार सुबह अचानक आग लग गई। आग की लपटे देखकर आसपास के खेतों से किसान भाग कर आए और जो हाथ में आया, आग बुझाने में जुट गए। जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक तीन बछड़े जिंदा जल चुके थे तथा एक बछड़ी बुरी तरह से झूलस गई। वही ढाणी में रखा घरेलू सामान, २० हजार रुपए नगदी, सोने-चांदी के जेवरात, कृषि यंत्र व अनाज जलकर राख हो गया।

Hindi News / Churu / Three Cattle Burnt … ऐसी लगी आग कि देखते ही देखते जल गए तीन मवेशी

ट्रेंडिंग वीडियो