scriptचूरू जिले को बड़ी सौगात: 184 करोड़ रुपए की लागत से बनेंगे 12 नए ओवरब्रिज, जानिए किन स्थानों पर निर्माण की मिली स्वीकृति | 12 new overbridges will be constructed on National Highway-52 | Patrika News
चूरू

चूरू जिले को बड़ी सौगात: 184 करोड़ रुपए की लागत से बनेंगे 12 नए ओवरब्रिज, जानिए किन स्थानों पर निर्माण की मिली स्वीकृति

राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर 12 स्थानों पर 184 करोड़ रुपए की लागत से नए ओवरब्रिज, वीयूपी, एलवीयूपी एवं सीयूपी बनने का रास्ता साफ हो गया है।

चूरूOct 25, 2024 / 04:47 pm

Suman Saurabh

12 new overbridges will be constructed on National Highway-52

PC: Rahul Kaswan Social Media

चूरू। राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर 184 करोड़ रुपए की लागत से 12 नए ओवरब्रिज, वीयूपी, एलवीयूपी एवं सीयूपी बनेंगे। हरियाणा बॉर्डर से सालासर खण्ड तक फोरलेन निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व 10 मार्च 2022 को सड़क सुरक्षा के मध्य नजर सांसद राहुल कस्वां ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक संयुक्त निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार ओवरब्रिज, वीयूपी, एलवीयूपी एवं सीयूपी निर्माण की मांग केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की थी।
सांसद राहुल कस्वां ने संसद सत्र से लेकर केन्द्रीय मंत्री और विभाग के अधिकारियों को कई बार इस विषय में अवगत करवाया जिसके बाद 12 स्थानों पर 184 करोड़ रुपए की लागत से नए ओवरब्रिज, वीयूपी, एलवीयूपी एवं सीयूपी बनने का रास्ता साफ हो गया है। कस्वां ने बताया कि मांग के अनुरूप 12 स्थानों पर इन्हें बनाने की स्वीकृति मिली है जिनके टैंडर की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

10300 करोड़ से जालोर के विकास को लगेंगे पंख, CM ने की थी बड़ी घोषणा, ग्रेनाइट इंडस्ट्री के लिए है अहम प्रोजेक्ट

इन 12 स्थानों पर निर्माण की मिली स्वीकृति

सांसद ने आगे बताया कि जिन निर्माण कार्यों की स्वीकृति मिली है, उनमें तीन ओवरब्रिज – सादुलपुर में एन एच-709 बाईपास पर, चूरू में बाईपास समाप्ति स्थल पर रतननगर एवं रामगढ़ टाउन-ढ़ांढ़न-रोलसाबसर मार्ग पर निर्मित होंगे। इसके अलावा गुलपुरा-ढ़िगारला सड़क मार्ग पर, सिरसला गांव, लाखाऊ-आसलू मार्ग पर, ढाढर-घांघू-मलसीसर मार्ग पर, ढ़ाणी डीएसपुरा, खोटिया गांव, न्यामा-खारिया कनिराम मार्ग सहित एक व्हीकल अंडर पास सालासर, सुजानगढ़ में हाइवे खण्ड समाप्ति स्थल पर तथा एक सीयूपी रामगढ़ टाउन में बनेगा।

दुर्घटनाओं में आएगी कमी

सांसद कस्वां ने कहा कि जिस सोच के साथ हमने ज्वाइंट सर्वे कर मंत्रालय के समक्ष डिमांड रखी थी, वो अब साकार होगी। इस फोरलेन हाइवे पर दुर्घटनाओं में कमी होगी और दुर्घटना रहित मॉडल हाइवे के रूप में विकसित होगा। कुछ स्थानों पर और भी ओवरब्रिज/ वीयूपी/ एलवीयूपी/ सीयूपी की आवश्यकता है, जिनकी स्वीकृति के लिए लगातार प्रयासरत हैं। पूर्व में भी लसेड़ी, डोकवा, रतनपुरा और लोढ़सर में ओवरब्रिज अलग से स्वीकृत करवाएं हैं, जिनका लाभ आमजन को मिल रहा है।

Hindi News / Churu / चूरू जिले को बड़ी सौगात: 184 करोड़ रुपए की लागत से बनेंगे 12 नए ओवरब्रिज, जानिए किन स्थानों पर निर्माण की मिली स्वीकृति

ट्रेंडिंग वीडियो