scriptगुलाब कोठारी की युवाओं से चर्चा: पेपरलीक दे रहा दर्द, कई साल तैयारी पर नौकरी नहीं | rajasthan election 2023 Second phase of Patrika Jan Gan Man Yatra in Churu | Patrika News
चुरू

गुलाब कोठारी की युवाओं से चर्चा: पेपरलीक दे रहा दर्द, कई साल तैयारी पर नौकरी नहीं

राजनीति बड़ा व्यापार बन गई है। हर पार्टी में पहले टिकट के लिए सौदा, फिर मतदाता को लुभाने का सौदा और जीतने पर सरकार बनाने के लिए एमएलए की खरीद फरोख्त का सौदा। इस तरह से सही व्यक्ति का चुनाव कभी नहीं हो सकता और लोकतंत्र कमजोर होता है। यह बात राजस्थान पत्रिका के प्रधान सम्पादक गुलाब कोठारी ने कही

चुरूNov 18, 2023 / 10:46 am

Santosh Trivedi

gulab_kothari.jpg

प्रधान संपादक गुलाब कोठारी का वैदिक मंत्रोच्चारण से स्वागत करते धर्मसंघ विश्वविद्यालय के छात्र।

राजनीति बड़ा व्यापार बन गई है। हर पार्टी में पहले टिकट के लिए सौदा, फिर मतदाता को लुभाने का सौदा और जीतने पर सरकार बनाने के लिए एमएलए की खरीद फरोख्त का सौदा। इस तरह से सही व्यक्ति का चुनाव कभी नहीं हो सकता और लोकतंत्र कमजोर होता है। यह बात राजस्थान पत्रिका के प्रधान सम्पादक गुलाब कोठारी ने कही। कोठारी शुक्रवार को राजस्थान में अपनी जन-गण-मन यात्रा के दूसरे चरण में चूरू जिले की चूरू, तारानगर, नोहर और पीलीबंगा विधानसभा के जनता की नब्ज टटोलने निकले।

उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज, राशन आदि की घोषणाएं करके मतदाता को लुभाने की कोशिश ही लोकतंत्र के साथ छलावा है। इसके लोभ में सही व्यक्ति का चुनाव नहीं होता और गलत आदमी जीतकर विधायक बनकर कानून बनाने का हक हासिल कर लेता है। अगर मतदाता कीमत लेकर वोट देगा तो इस सौदे में वह अपने जनप्रतिनिधि से पांच साल तक सवाल पूछने का अधिकार खो देता है। विधानसभा चुनाव में जनमानस को टटोलने के लिए निकले कोठारी से प्रबुद्ध लोगों ने दिल खोलकर अपनी बात कही और क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की।


संवाद में युवाओं ने पेपर लीक को लेकर अपना दर्द पत्रिका समूह के प्रधान सम्पादक को बताया। युवाओं ने कहा कि पेपर लीक माफिया की वजह से बेरोजगारों के नौकरी के अरमान टूट रहे है, कई साल की तैयारी के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है। कुछ सामाजिक संगठनों ने चिंता जताई कि सरकार की ओर से जितनी भी राहत की घोषणाएं की जाती हैं वे अपने वोट बैंक को टारगेट करते हुए और तुष्टिकरण के लिए की जाती हैं। अनेक लोगों ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि चुनाव में जातीय राजनीति बहुत ज्यादा हावी होने से माहौल खराब होता है और वैमनस्यता बढ़ रही है।


इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व विधायक सीएस बैद, पराक्रम राठौड़, भाजपा नेता राकेश जांगिड़, माकपा नेता निर्मल कुमावत, कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मण्डेलिया, राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज, सभापति पायल सैनी, कांग्रेस प्रदेश सचिव रियाजत खान, भाजपा प्रत्याशी हरलाल सहारण, जिला अध्यक्ष बसंत शर्मा, पूर्व सभापति विजय शर्मा सहित अन्य से संवाद किया।

यह भी पढ़ें

जन-गण-मन यात्रा- ‘भावी पीढ़ी के भविष्य पर विचार कर ही वोट दिया जाए’



Hindi News/ Churu / गुलाब कोठारी की युवाओं से चर्चा: पेपरलीक दे रहा दर्द, कई साल तैयारी पर नौकरी नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो