scriptRajasthan: SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण के समर्थन में ये समाज करेगा रैली, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया न्यायोचित | churu news khatik community will hold a rally in support of classification in sc st reservation | Patrika News
चुरू

Rajasthan: SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण के समर्थन में ये समाज करेगा रैली, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया न्यायोचित

Rajasthan: SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण कोटा में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के समर्थन में होने वाली रैली को लेकर मंगलवार को खटीक समाज की बैठक हुई।

चुरूSep 04, 2024 / 05:55 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान के चूरू में SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण कोटा में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के समर्थन में होने वाली रैली को लेकर मंगलवार को खटीक समाज की बैठक हुई। बैठक में एडवोकेट सुनील खटीक ने लोगों को वर्गीकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि आजादी के 78 वर्ष तक चार पांच वर्ग के लोगों को ही आरक्षण का लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि खटीक, धानक, नायक, सांसी, वाल्मिकी, सपेरा, गवारिया, भोपा सहित 53 जातियां आरक्षण से वंचित हैं। इनको आरक्षण का हक़ बराबर नहीं मिला है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की संविधान पीठ ने राज्य सरकारों को वंचित जातियों को आरक्षण का लाभ देने का एवं वर्गीकरण को न्यायोचित बताया है।
यह भी पढ़ें

महिलाओं की हो गई बल्ले-बल्ले, भजनलाल सरकार ने कर दी ये बड़ी घोषणा

खटीक ने यह भी कहा कि सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के निर्णय के पक्ष समर्थन और राजस्थान सरकार से वर्गीकरण करने की मांग को लेकर 5 सितंबर को चूरू में वंचित जातियों की निकलने वाली रैली में खटीक समाज पूरा सहयोग करेगा।
यह भी पढ़ें

भादरा नगरपालिका उप-चुनाव में बड़ा उलटफेर, बीजेपी को लगा झटका; कांग्रेस की मुस्कान बानो बनी चेयरमैन

इस अवसर पर नंदलाल चावला, इंद्रचंद खटीक, इंद्र बड़गुर्जर, कपिल चंदेल, श्यामलाल खटीक, टिकुराम खटीक, पंकज खटीक, दिनेश खटीक, संजय चावला, राहुल खटीक, नौरंग खटीक, गोरखाराम खटीक, नन्दलाल चावला, श्यामलाल तथा नानूराम आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Churu / Rajasthan: SC-ST आरक्षण में वर्गीकरण के समर्थन में ये समाज करेगा रैली, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया न्यायोचित

ट्रेंडिंग वीडियो