scriptRajasthan Rain: मौसम की ‘उलझन’…कभी उमस, कभी बूंदाबांदी का दौर | Rajasthan Rain A Weather Puzzle Humidity One Moment sometimes drizzle chittorgarh news | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Rajasthan Rain: मौसम की ‘उलझन’…कभी उमस, कभी बूंदाबांदी का दौर

Rajasthan Weather : विदाई से पहले राजस्थान में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है।

चित्तौड़गढ़Sep 27, 2024 / 12:19 pm

Alfiya Khan

Rajasthan Weather: चित्तौड़गढ़। मानसूनी सिस्टम एक बार फिर सक्रिय होने से शहर में बारिश हुई। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। आर्द्रता 64 फीसदी रही। दूसरी ओर, उमस से लोग काफी परेशान रहे।
मौसम विभाग के अनुसार एक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी और उत्तर आंध्र-दक्षिण ओडिशा तटों से होते हुए छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुआ है। यह मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी पहुंचा है। अरब सागर से भी नमी आ रही है। इससे गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। अगले एक से दो दिन तक मौसम इसी तरह का रहेगा।
यह भी पढ़ें

अब साइबर फ्रॉड और ऑनलाइन पेमेंट पर रहेगी गूगल और सरकार की नजर

29 सितंबर तक जारी रहेगा बरसात का ये दौर

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई राजस्थान के कुछ और हिस्सों से हो गई है। विथड्रावल रेखा अब चूरू, अजमेर, माउंट आबू, से होकर गुजर रही है। ऐसे में पूर्वी राजस्थान के अधिकतर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 29 सितंबर तक जारी रहेगी। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

Hindi News / Chittorgarh / Rajasthan Rain: मौसम की ‘उलझन’…कभी उमस, कभी बूंदाबांदी का दौर

ट्रेंडिंग वीडियो