scriptकोरोना काल की 15 फीसदी फीस करवाई जाए वापस,बुदेली सेना ने जिलाधिकारी से की मांग | 15 percent fee of Corona period should be refunded | Patrika News
चित्रकूट

कोरोना काल की 15 फीसदी फीस करवाई जाए वापस,बुदेली सेना ने जिलाधिकारी से की मांग

चित्रकूट जनपद में कोरोना काल के दौरान सत्र 2020 -21 में अभिभावकों से ली गई फीस का 15 प्रतिशत वापस करने के हाईकोर्ट के आदेश का जिले में भी कड़ाई से अनुपालन करने की बुंदेली सेना ने मांग की है।

चित्रकूटApr 28, 2023 / 07:04 pm

Vikash Kumar

कोरोना काल की 15 फीसदी फीस करवाई जाए वापस,बुदेली सेना ने जिलाधिकारी से की मांग

कोरोना काल की 15 फीसदी फीस करवाई जाए वापस,बुदेली सेना ने जिलाधिकारी से की मांग

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह नें बताया कि नोएडा के बाद लखनऊ के डीआईओएस नें स्कूलों को 15 फीसदी फीस वापस करने के कड़े निर्देश दिए हैं। सौ से अधिक स्कूलों को एक -एक लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। हाईकोर्ट ने 6 जनवरी को स्कूलों को निर्देश दिए थे कि वर्तमान शैक्षिक सत्र में 15 प्रतिशत फीस या तो समायोजित की जाए या फिर वापस की जाए।
जिले में भी हाईकोर्ट के इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए l उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर कोर्ट ने सराहनीय पहल की है l हर साल प्राइवेट स्कूल किताबें बदल देते हैं इसके अलावा मनमानी फीस की वसूली की जाती है l स्कूलों के लिए कोई संहिता नहीं है और अभिभावक खुले आम लूटे जा रहे हैं l
अजीत सिंह ने जिलाधिकारी अभिषेक आनंद से मांग की है।कि जिले में भी हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए अभिभावकों को 15 फीसदी फीस वापस कराई जाय या फिर फीस का समायोजन कराया जाए।

Hindi News / Chitrakoot / कोरोना काल की 15 फीसदी फीस करवाई जाए वापस,बुदेली सेना ने जिलाधिकारी से की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो