scriptहिंदुओं की रक्षा करे सरकार, बांग्लादेश के हालात पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य हुए दुखी | Jagadguru Rambhadracharya said On Bangladesh Crisis Government should protect Hindus chitrakoot news | Patrika News
चित्रकूट

हिंदुओं की रक्षा करे सरकार, बांग्लादेश के हालात पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य हुए दुखी

बांग्लादेश में हो रही तख्ता पलट के बाद हुई हिंसा पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने शोक बताते हुए अपनी बात रखी है। उन्होंने सरकार से बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा करने की अपील की।

चित्रकूटAug 08, 2024 / 06:01 pm

Prateek Pandey

Jagadguru Rambhadracharya on Bangladesh
हिंदुओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य का दर्द छलक उठा है। जगद्गुरु ने सरकार से अपील की है कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की रक्षा के लिए कुछ उपाय किए जाएं।

हिंदुओं की रक्षा करे सरकार

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार को बांग्लादेश के हिंदुओं की चिंता करनी चाहिए। सरकार ने अभी तक इस दिशा में जो भी कदम उठाए हैं वो संतोषजनक हैं। तख्ता पलट के बाद बांग्लादेश में कुछ अराजकतत्व लोग हिंदुओं को नुकसान पहुंंचा रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील की कि हिंदुओं की चिंता की जाय और हिंदुत्व की रक्षा के लिए देश की सभी ताकतें एकजुट हों। जगद्गुरु ने कहा कि जो बांग्लादेश में घटित हुआ वह बेहद दुखद है। हिंदुओं के घर जलाए जा रहे हैं और बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

इकरा हसन को पाकिस्तान से आया तोहफा! कैराना में ‘आम’ से मचा हड़कंप

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि, ‘जो बांग्लादेश में घटित हुआ, वह बहुत दुखद है। वहां लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गईं। हमारे हिंदू वहां अल्पसंख्यक रूप में रह रहे हैं। बांग्लादेश में जैसा उत्पीड़न हो रहा है, हिंदुओं के घर जलाए जा रहे हैं व बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ किया जा रहा है, उससे मैं बहुत दुखी हूं। मैं भारत सरकार से कहूंगा कि हिंदुओं की चिंता करें। खास कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी कहूंगा कि बांग्लादेश के इस कृत्य में हस्तक्षेप करें’।

Hindi News / Chitrakoot / हिंदुओं की रक्षा करे सरकार, बांग्लादेश के हालात पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य हुए दुखी

ट्रेंडिंग वीडियो