scriptचित्रकूट में बड़ा हादसा, पत्थर खदान धंसने से जेसीबी ड्राइवर की मौत, कई फंसे  | Patrika News
चित्रकूट

चित्रकूट में बड़ा हादसा, पत्थर खदान धंसने से जेसीबी ड्राइवर की मौत, कई फंसे 

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बड़ा हादसा हो गया। भरतपुर के घोड़ा पहाड़ में पत्थर का मलबा गिरने से जेसीबी ड्राइवर की मौत हो गई है। अभी मलबे में कई लोगों के दबने की आशंका है।

चित्रकूटJul 28, 2024 / 07:57 pm

Prateek Pandey

Chitrakoot Mine Collapsed
जिलाधिकारी और एसपी ने रेस्क्यू ऑपरेशन कराया और मृतक चालक की बॉडी बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जानकारी सामने आई है कि 4इंची ब्लास्टिंग होने से खदान धंस गई।

जेसीबी ड्राइवर की मौत, कई खदान में फंसे

गोंडा गांव के पास भौरा पहाड़ में सुबह 4इंची ब्लास्टिंग होने से खदान धंस गई। हादसे में जेसीबी आपरेटर मलबा गिरने से दब गया। घंटों तक रेस्क्यू करने के बाद ड्राइवर को मलबे से बाहर निकाला गया। जानकारी सामने आई है कि अभी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। डीएम शिवशरनप्पा जीएन ने बताया कि गोड़ा गांव के करीब पहाड़ में माइनिंग का काम चल रहा था जहां पत्थर की खदान धंस गई थी। इसमें एक ऑपरेटर की दबने से मौत हो गई। जिलाधिकारी ने स्वयं घटनास्थल पर रहकर रेस्क्यू कराया। मौके पर एसपी अरुण कुमार भी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे। मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

‘योगी जी को सीएम पद से हटाया तो आत्महत्या कर लूंगा’, बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम को भेजा खून से लिखा लेटर

ग्राम प्रधान ने लगाया आरोप

गांव के ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि 4 इंची अबैध ब्लास्टिंग के चलते खदान फट गई जिससे वह धंस गई। मृतक का नाम राकेश कुमार है जिसकी उम्र 26 साल है। प्रधान ने आरोप लगाते हुए बताया, ‘पहाड़ों में जितनी भी खदानें चल रही हैं सब मानक विहीन चल रही हैं। खनिज अधिकारी की मिलीभगत से अवैध 4 इंची ब्लास्टिंग की जा रही है। गांव के कई घरों में दरारें भी आ गई हैं और कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Hindi News / Chitrakoot / चित्रकूट में बड़ा हादसा, पत्थर खदान धंसने से जेसीबी ड्राइवर की मौत, कई फंसे 

ट्रेंडिंग वीडियो