scriptनिजी और सरकारी स्कूलों को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू | GCC to convert govt, private schools to quarantine facilities | Patrika News
चेन्नई

निजी और सरकारी स्कूलों को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू

– कोरोना वायरस से जंग

चेन्नईMay 01, 2020 / 03:44 pm

PURUSHOTTAM REDDY

GCC to convert govt, private schools to quarantine facilities

GCC to convert govt, private schools to quarantine facilities

चेन्नई.

चेन्नई में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और चेन्नई नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद है। महानगर में अण्णा विश्वविद्यालय, आइआइटी मद्रास और चेन्नई टे्रड सेंटर में आइसोलेशन वाडज़् और क्वारंटाइन सेंटर बनाने के बाद अब जरूरत पडऩे पर सरकारी और निजी स्कूलों को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने की तैयारी है। इसके लिए चेन्नई नगर निगम ने कायज़्वाही शुरू कर दी है। महानगर के स्कूल प्रबंधन को शनिवार तक नगर निगम को स्कूल सौंपने के निदेज़्श दिए है।

नगर निगम आयुक्त जी प्रकाश ने बताया कि आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या बढऩे पर किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए अब निजी और सरकारी स्कूलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने की दिशा में कायज़्वाही शुरू हो गई है। फं्रटलाइन पर काम करने वाने सेनेटाइजेशन और सफाई कमिज़्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें क्वारंटाइन किया गया है और उनकी जगह पर अन्य कमिज़्यों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि कचरा प्रबंधन जागरूकता के लिए सफाई कमीज़् और लोगों को मास्क पहनने की हिदायद दी है। नगर निगम ने फ्रंटलाइन पर काम करने वाले सफाई कमिज़्यों के लिए 33.8 लाख मास्क और 4.27 लाख दस्ताने जारी किए है।

Hindi News/ Chennai / निजी और सरकारी स्कूलों को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो