scriptमुसीबत में Tesla! वाहनों का रिकॉल लगातार जारी अब सीट बैल्ट रिमाइंडर ने किया काम करना बंद | Tesla recalls huge number of Vehicles reason is not a single one | Patrika News
कार

मुसीबत में Tesla! वाहनों का रिकॉल लगातार जारी अब सीट बैल्ट रिमाइंडर ने किया काम करना बंद

टेस्ला ने बताया कि 31 जनवरी तक वह इस मुद्दे से संबंधित किसी भी दुर्घटना या चोट से अनजान थी। यानी 31 जनवरी तक टेस्ला के इस फीचर के चलते कोई भी दुर्घटना नहीं हुई है।

Feb 03, 2022 / 06:57 pm

Bhavana Chaudhary

tesla_recall-amp.jpg

Tesla recall


भारत में हम लंबे समय से टेस्ला के आगमन का इंतजार कर रहे हैं, और ये क्या टेस्ला के वाहनों को लगातार रिकॉल किया जा रहा है। दरअसल, अमेरिकी ऑटो सुरक्षा नियामक ने कहा कि टेस्ला इंक संयुक्त राज्य में 817,000 से अधिक वाहनों को वापस बुला रहा है। क्योंकि इन वाहनों में शुरू होने पर Audible alert फीचर सक्रिय नहीं हो रहा है, इसके चलते ड्राइवर सीट बेल्ट का प्रयोग करने में संकोच कर सकते हैं।

बता दें, राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) ने कहा कि 2021-2022 (Model S) और (Model X) 2017-2022 (Model 3) और 2020-2022 (Model Y) एक संघीय मोटर वाहन सुरक्षा मानक फीचर Occupant Crash Protection का पालन करने में विफल होते हैं, जिसे चलते रिकॉल जारी किया गया है। टेस्ला इस समस्या के समाधान के लिए ओवर-द-एयर (OTA) सॉफ्टवेयर अपडेट करेगी।

इसके साथ ही टेस्ला इंक कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (बीटा) सॉफ्टवेयर के साथ 53,822 अमेरिकी वाहनों को रिकॉल किया गया है। इन वाहनों को सेल्फ-ड्राइविंग (बीटा) सॉफ्टवेयर की कमी के कारण “रोलिंग स्टॉप” का संचालन करने की अनुमति नहीं दी जाती है, और सुरक्षा जोखिम पैदा करने वाले कुछ चौराहों पर ये पूरी तरह से बंद नहीं होते हैं। एनएचटीएसए ने कहा कि एफएसडी बीटा के रूप में भी जाना जाने वाला फीचर वाहनों को पहले स्टॉप पर आए बिना सभी तरह के स्टॉप चौराहे से यात्रा करने की अनुमति दे सकता है।

ये भी पढ़ें : महज 5,555 रुपये EMI देकर घर लाएं ये किफायती SUV, केवल 1,200 रुपये में पूरी फैमिली करेगी दिल्ली-जयपुर का सफर

 

 

वहीं टेस्ला ने एनएचटीएसए को बताया कि 31 जनवरी तक वह इस मुद्दे से संबंधित किसी भी दुर्घटना या चोट से अनजान थी। यानी 31 जनवरी तक टेस्ला के इस फीचर के चलते कोई भी दुर्घटना नहीं हुई है। रिकॉल किए गए वाहनों पर एक सॉफ्टवेयर एरर के चलते कुछ परिस्थितियों में वाहन के शुरू होने पर audible alert सक्रिय नहीं हो पा रहा है। ऑटोमेकर ने कहा कि यह मुद्दा उन परिस्थितियों तक सीमित था। लेकिन जब audible alert ना आने पर जब डाइवर ने सीट बेल्ट नहीं लगाया तो यह इसे अब बड़े तौर पर देखा जा रहा है।

Hindi News/ Automobile / Car / मुसीबत में Tesla! वाहनों का रिकॉल लगातार जारी अब सीट बैल्ट रिमाइंडर ने किया काम करना बंद

ट्रेंडिंग वीडियो