scriptHonda City को टक्कर देने आ रही है Skoda Slavia, लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत | Skoda Slavia Price Leaked ahead of Launch rival of Honda City | Patrika News
कार

Honda City को टक्कर देने आ रही है Skoda Slavia, लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

नई स्कोडा सेडान के इंजन की बात करें तो यह पेट्रोल इंजन विकल्पों के उसी सेट से लैस होगा। जो Kushaq के साथ उपलब्ध है।

Feb 13, 2022 / 05:05 pm

Bhavana Chaudhary

skoda_slavia-amp.jpg

Skoda Slavia

Skoda Slavia Price Leaked: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में अपनी सेडान स्लाविया को जल्द लॉन्च करने जा रही है, स्कोडा की आगामी सेडान, स्लाविया कल भारत में डीलर शोरूम पर पेश की गई। वहीं डीलर सूत्रों के अनुसार, इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, और कुछ डीलरों ने स्लाविया की संभावित कीमतों को भी साझा किया है। लीक कीमतों के अनुसार न्यू स्कोडा स्लाविया की कीमत 10.8 लाख रुपये से शुरू होगी। जो इसके बेस वैरिएंट एक्टिव एमटी के लिए तय की जाएगी। इसके साथ ही स्लाविया एम्बिशन एमटी की कीमत 12.6 लाख रुपये है, जबकि स्टाइल एमटी की कीमत 14.5 लाख रुपये तय की जाएगी।


सेगमेंट में सबसे लंबा होगा व्हीलबेस

इस कार को कंपनी रैपिड की जगह भारत में लॉन्च करेगी। वहीं स्लाविया MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है। बता दें, यह वही प्लेटफॉर्म है, जिस पर कुशाक और ताइगुन आधारित हैं। हालांकि रैपिड के मुकाबले यह डाइमेंशन में भी बड़ी होगी। नई स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी है, जो रैपिड से 128 मिमी लंबी है, जिसकी लंबाई (RAPID) 4,413 मिमी है। बता दें, स्लाविया को अपने सेगमेंट में सबसे लंबा व्हीलबेस भी मिलेगा। वहीं इसमें एक बड़ा Boot Space भी इसकी हाइलाइट्स में से एक होगा। जो 520 लीटर का होगा। माना जा रहा है, कि यह अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा।


कैबिन और इंजन पर अपडेट

आरामदायक कैबिन के अलावा इसमें एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, माई स्कोडा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और 6 स्पीकर के साथ मार्डन ऑडियो सिस्टम शामिल होगा। वहीं अपकमिंग सेडान में ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स भी मिलते हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : Tata की ये दो पावरफुल SUV खरीदने का शानदार मौका, इस महीने मिल रहा है बंपर डिस्काउंट


नई स्कोडा सेडान के इंजन की बात करें तो यह पेट्रोल इंजन विकल्पों के उसी सेट से लैस होगा। जो Kushaq के साथ उपलब्ध है। यह मॉडल 1.0 लीटर टर्बो और 1.5 लीटर टर्बो से साथ पेश किया जाएगा। जिसके ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल के साथ-साथ एएमटी डीएसजी गियरबॉक्स भी शामिल हैं।

Hindi News/ Automobile / Car / Honda City को टक्कर देने आ रही है Skoda Slavia, लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो