scriptNissan की नई कार दिखी भारत में पहली बार, जानिए कब तक दे सकती है मार्केट में दस्तक | Nissan X-Trail spied in India for the first time | Patrika News
कार

Nissan की नई कार दिखी भारत में पहली बार, जानिए कब तक दे सकती है मार्केट में दस्तक

हाल ही में निसान की नई कार की पहली झलक देश में देखने को मिली। एक रिपोर्ट के अनुसार यह Nissan X-Trail हो सकती है।

Oct 15, 2022 / 02:56 pm

Tanay Mishra

nissan_x-trail.jpeg

Nissan X-Trail

भारतीय कार मार्केट दुनिया का चौथा सबसे बड़ा कार मार्केट है। ऐसे में देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कार निर्माता कंपनी भारत में समय-समय पर अपनी नई गाड़ियाँ पेश करती रहती हैं। हाल ही में निसान की एक नई कार की देश में पहली बार झलक देखी गई। पूरी तरह से कैमोफ्लाज कवर से ढंकी हुई इस कार के Nissan X-Trail होने का अंदाज़ा लगाया जा रहा है, जिसने जुलाई 2022 में ही ग्लोबल मार्केट में दस्तक दी है।


कब तक दे सकती है भारतीय मार्केट में दस्तक?

हालांकि कंपनी की तरफ से अब तक इस कार के भारतीय मार्केट में लॉन्च के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। पर रिपोर्ट के अनुसार आने वाले कुछ महीनों में इस कार को देश में पेश किया जा सकता है। ऐसे में 2023 के पहले हाफ में इस कार को देश में ऑफिशियली लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में चेतक लंबी रेस का घोड़ा, दूसरी कंपनियों को दे रहा है कड़ी टक्कर



शानदार फीचर्स से है लैस

ग्लोबली लॉन्च हुई Nissan X-Trail शानदार फीचर्स से लैस है। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही 12.3 इंच का ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.8 इंच का हेड्स-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, अडॉप्टिव LED लाइट्स, बोस स्टीरियो सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, ऐप्पल प्ले कनेक्टिविटी और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। ऐसे में ये सभी फीचर्स इस कार के इंडियन वर्ज़न में भी मिलने की पूरी संभावना है।

nissan_x-trail_1.jpg


इंजन

ग्लोबली लॉन्च हुई Nissan X-Trail को दो इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है। एक है 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा इसी क्षमता वाला पर इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलने वाला इंजन, जिसे e-Power इंजन नाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर लाने के लिए करना पड़ेगा अगले साल तक इंतज़ार, डिलीवरी डेट खिसकी आगे

Hindi News/ Automobile / Car / Nissan की नई कार दिखी भारत में पहली बार, जानिए कब तक दे सकती है मार्केट में दस्तक

ट्रेंडिंग वीडियो