scriptMaruti Suzuki Jimny की देश में ज़बरदस्त डिमांड, सिर्फ 5 हफ्तों में बुकिंग ने पार किया यह आंकड़ा…. | New Maruti Suzuki Jimny gets over 18,000 bookings in India in 5 weeks | Patrika News
कार

Maruti Suzuki Jimny की देश में ज़बरदस्त डिमांड, सिर्फ 5 हफ्तों में बुकिंग ने पार किया यह आंकड़ा….

Maruti Suzuki Jimny Bookings: लंबे समय से चली आ रही चर्चा के बाद आखिरकार मारुति सुज़ुकी ने अपनी नई एसयूवी जिम्नी को पिछले महीने देश में पेश कर दिया है। इतना ही नहीं, इसके कुछ दिन में ही कंपनी ने इस 5-डोर एसयूवी के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी थी। मारुति सुज़ुकी की इस दमदार कार के लॉन्च होने में अभी कुछ समय बाकी है पर लॉन्च के पहले ही इस कार की देश में ज़बरदस्त दीवानगी है। इस एसयूवी की दीवानगी का अंदाजा इसकी एडवांस बुकिंग से ही लगाया जा सकता है जिसका आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है।

Feb 17, 2023 / 07:02 pm

Tanay Mishra

new_maruti_suzuki_jimny.jpg

5-Door Maruti Suzuki Jimny

यह साल भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है और इसके लिए कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने पूरी तैयारी कर ली है। इन कंपनियों में देश में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) भी शामिल है। मारुति सुज़ुकी 2023 को अपने लिए एक बेहतरीन साल बनाना चाहती है और इसके लिए कंपनी पूरी तरह से तैयार है। देश में टॉप कार निर्माता कंपनी इस साल देश में कई नई गाड़ियाँ लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक नई मारुति सुज़ुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) भी है। यह एक 5-डोर एसयूवी है, जिसे कंपनी ने पिछले महीने आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। इस कार के मई में लॉन्च होने की संभावना है पर लॉन्च होने से पहले ही जिम्नी हिट हो गई है। इसकी वजह है इस कार को मिल रही शानदार एडवांस बुकिंग।

मिल रही है शानदार बुकिंग्स

मारुति सुज़ुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी के देश में लॉन्च होने से पहले ही इसका ज़बरदस्त क्रेज़ बना हुआ है। जिम्नी के लिए लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस कार की बुकिंग शुरू हुए अभी करीब 5 हफ्ते ही हुए हैं, पर इसे 18 हज़ार से भी ज़्यादा लोग बुक कर चुके हैं।

कहाँ और कितने रुपये में किया जा सकता है बुक?

नई जिम्नी की ऑफिशियल कीमत का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, पर इसे 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। इस कार की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या रजिस्टर्ड डीलरशिप्स पर की जा सकती है।

maruti_suzuki_jimny.jpg


यह भी पढ़ें

MBA Chai Wala ने खुद को गिफ्ट की 90 लाख की Mercedes SUV, जानिए क्या है इस लग्ज़री कार की खासियत

और बढ़ सकता है आंकड़ा


रिपोर्ट के अनुसार नई जिम्नी को देश में इसी साल मई में लॉन्च किया जाने वाला है। ऐसे में तब तक इसकी बुकिंग्स का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

मिलेंगे शानदार फीचर्स

मारुति सुज़ुकी की नई जिम्नी में शानदार फीचर्स मिलेंगे। इस एसयूवी में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, स्मार्ट प्ले प्रो, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 4 स्पीकर्स ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, नैविगेशन, रियर कैमरा, 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

jimny.jpg


मिलेगी दमदार परफॉर्मेंस

मारुति सुज़ुकी की नई जिम्नी में दमदार परफॉर्मेंस मिलेगी। 4WD होने की वजह से यह कार ऑफरोडिंग के लिए भी बढ़िया रहेगी। इस कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इससे कार को 103 bhp पावर और 134 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही नई जिम्नी में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

पठान की कामयाबी के बाद John Abraham ने खुद को गिफ्ट की नई Suzuki Hayabusa, जानिए क्या है इस बाइक में स्पेशल



Hindi News/ Automobile / Car / Maruti Suzuki Jimny की देश में ज़बरदस्त डिमांड, सिर्फ 5 हफ्तों में बुकिंग ने पार किया यह आंकड़ा….

ट्रेंडिंग वीडियो